पश्चिम बंगाल : TMC आज जारी करेगी अपने सभी 294 उम्मीदवारों की लिस्ट, शुक्रवार है दीदी के लिए शुभ दिन

पश्चिम बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब बारी है उम्मीदवारों के ऐलान की. एक तरह जहाँ TMC ने सभी 294 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं, बस घोषणा बाकी है. वहीँ दूसरी तरफ भाजपा के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए गुरुवार को संसदीय समिति की लम्बी बैठक चली. उम्मीद जताई जा रही है कि शिक्र्वार कजो ही दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो जाएगा. TMC जहाँ अपने सभी उम्मीदवारों केनाम का ऐलान एक साथ करेगी वहीँ भाजपा दो चरणों में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी.

बात करें TMC की तो सीएम ममता बनर्जी पहले ही ऐलान कर चुकी हैं कि इस बार वो भवानीपुर के साथ साथ नंदीग्राम से भी चुनाव लड़ेंगी. नंदीग्राम TMC छोड़ कर भाजपा में आये सुवेंदु अधिकारी का गढ़ है. उनके पार्टी छोड़ने से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए ही ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. भाजपा ममता के खिलाफ सुवेंदु को ही चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है. सुवेंदु ने भी कह दिया है कि उन्हें चाहे टिकट मिले या न मिले, ममता को हराना उनकी जिम्मेदारी है.

ममता बनर्जी अपने सभी उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के लिए अपने शुभ दिन शुक्रवार का इंतज़ार कर रही थीं. 2011 और 2016 के विधानसभा चुनाव के लिए भी ममता बनर्जी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान शुक्रवार को किया था और दोनों ही चुनाव में उन्हें जीत मिली थी. इस बार तो उन्हें भाजपा से तगड़ी चुनौती मिल रही है.इसलिए इस बार भी शुक्रवार को ही TMC के सभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान एक साथ होगा.