बंगाल : पहले चरण की वोटिंग के दौरान भाजपा और TMC दोनों में घमासान, एक दूसरे पर लगाये वोटरों को डराने-धमकाने के आरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. मतदान के दौरान भी भाजपा और TMC के बीच घमासान जारी है. दोनों ही पार्टियाँ एक दूसरे पर मतदान प्रभावित करने के आरोप लगा रही हैं. टीएमसी ने झारग्राम के बूथ नंबर 218 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से ईवीएम खराब करने और पश्चिम मेदिनीपुर के गारबेटा विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 167 पर वोटरों को अंदर न जाने देने का आरोप लगाया है.जबकि शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी ने बूथ संख्या 149 पर मतदाताओं को प्रभावित करने और वोट डालने से रोके जाने का आरोप लगाया. पश्चिमी मिदनापुर से बीजेपी के उम्मीदवार समित दास ने TMC पर आरोप लगाया है कि उसके कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में लोगों को डरा-धमका रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा का इतिहास रहा है. इसी की वजह से चुनाव आयोग ने 8 चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया और भारी संख्या में केंद्रीय सरक्षा बलों की कंपनियां तैनात की गई है. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी निडर हो कर और बड़ी संख्या में बाहर निकल कर मतदान करने की अपील की. पीएम मोदी इस वक़्त बांग्लादेश दौरे पर हैं. वहीँ से उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘पश्चिम बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान जारी है. सभी मतदाता रिकॉर्ड संख्या में बाहर निकलें और मतदान करें.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें. आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा.’