Weather Alert: मौसम विभाग का अलर्ट, 24 घंटे में इन जगहों पर पड़ेगी जोरदार बारिश!

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। पश्चिम उत्र प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट ले रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर मेरठ और आसपास के जिलों पर असर डालेगा। यही नहीं, देश के कई राज्यों में भी पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई दे रहा है। उत्‍तरी हिस्‍से में बार बार बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मेरठ और पश्चिम उप्र के अन्‍य हिस्‍सों के मौसम में इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। जिसके चलते आने वाले 24 घंटे में वेस्ट यूपी और दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें: बेटे ने सर्राफ पिता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, पुलिस पर भी की फायरिंग

बता दें कि इन दिनों उत्तराचंल के ऊचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश का असर मेरठ और पश्चिम उप्र के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों पर भी पड़ेगा। वहीं हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं हिमालयी क्षेत्रों में रुक रुककर बर्फबारी हो रही है।

यह भी देखें: शिवरात्रि को लेकर कावड़िया जल लेने निकले हरिद्वार

मौसम विभाग के मुताबिक मेरठ ही नहीं देश के अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। एनसीआर में भी बारिश होने की संभावना जताई है। मेरठ के मोदीपुरम स्थित कृषि मौसम विभाग के वैज्ञानिक डा0 एन सुभाष ने बताया कि मेरठ और दिल्ली के साथ पश्चिम के अन्य जिलों में बारिश होगी। उन्होंने बताया कि पश्चिम विक्षोभ के चलते ऐसा संभव हुआ है। बारिश के बाद करीब एक सप्ताह तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।