दहेज में 10 लाख रुपए व बुलेट न मिलने पर पत्नी को दिया तीन तलाक

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कन्नौज. जिले में गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मझपुरवा गांव में अतिरिक्त दहेज में 10 लाख रुपए व बुलेट बाइक न मिलने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। साथ ही कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता ने ससुरालीजनों पर मानसिक व शारीरिक शोषण करने का भी आरोप लगाया है। विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ सौरिख थाना में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के सौरिख थाना क्षेत्र के आजाद नगर मोहल्ला निवासी कैसर अली की पुत्री सुहाना बेगम की एक साल पहले गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र के मझपुरवा गांव निवासी जुबैर खान के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ निकाह हुआ था। पिता ने सामर्थ्य के हिसाब से खूब दान दहेज दिया था, लेकिन पति व ससुरालीजन शादी में दिए दहेज से खुश नहीं हुए। आरोप लगाया है कि पति व ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में 10 लाख रुपए व बुलेट बाइक की मांग करने लगे। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताने पर पति ने मारपीट करते हुए घर से निकाल दिया, जिस पर पीड़िता ने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी।

मौके पर पहुंचे मायके पक्ष के लोग सुहाना बेगम को अपने घर ले आए। सुलह समझौता के बाद पति पत्नी को घर लेकर चला गया। बीते एक अप्रैल को पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। नाराज पति ने पत्नी को तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया। इसके साथ ही कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए घर से निकाल दिया।

पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ दी तहरीर पति द्वारा तीन तलाक देने के बाद पीड़िता सुहाना बेगम ने सौरिख थाना पहुंचकर पति जुबैर खान समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति व अन्य लोग मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पूनम अवस्थी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।