अनिल देशमुख के खिलाफ बड़ा एक्शन, पुलिस के जरिये 100 करोड़ उगाही का है आरोप

अभी महाराष्ट्र में आज सुबह सुबह ही एक बड़ा राजनीतिक भूचाल आया है, दरअसल आप अनिल देशमुख को तो जानते ही है जो कभी महाराष्ट्र के गृह मंत्री रह चुके है और उद्धव ठाकरे की केबिनेट में उनकी अच्छी खासी चलती भी थी इस बात में कोई भी संशय नही है. अगर हम लोग बात करे इन दिनों की तो हाल ही में उनको मजबूरी में इस्तीफा देना पड़ा है और उनके खिलाफ जांच भी चल रही है. मगर लग रहा है कि अब उनकी दिक्कते कुछ ज्यादा ही बढ़ने वाली है.

अनिल देशमुख पर FIR दर्ज, जगह जगह पर छापेमारी
बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के बाद में अनिल देशमुख के खिलाफ जांच चल ही रही है और अभी हाल ही में उनके खिलाफ CBI ने FIR दर्ज कर ली है. यही नही इसके बाद में उनसे और केस से जुड़े हुए लोगो से न सिर्फ पूछताछ हुई और बयान दर्ज किये गये बल्कि कई जगहों पर छापेमारी भी की गयी है. अभी इन दिनों में तो जांच आगे चल रही है और आगे निकलकर के क्या आता है ये देखने वाली बात होगी.

अगर आपको जानकारी न हो तो बता दे अनिल देशमुख पर मुम्बई पुलिस पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाये थे कि ये रेस्टोरेंट और होटल आदि व्यापारों से 100 करोड़ तक की उगाही करने के निर्देश देते थे. इस तरह की बाते सामने आयी तो फिर कोर्ट तक चली गयी जिसके बाद में उन्होंने इसकी जांच करवाने के लिए कहा है और अभी बात आगे चल ही रही है. मामला काफी बढ़ चुका है और इसमें उद्धव सरकार के लिए भी दिक्कत हो सकती है.

वही खुद देशमुख का यही कहना है कि ये उनकी और सरकार की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है. अब ऐसे में क्या कुछ आगे चलकर के होता है और देखने में आता है ये तो आगे ही पता चलेगा मगर अभी के लिए इतना तो साफ़ तौर पर कहा ही जा सकता है कि जो कुछ भी हो रहा हिया या फिर नजर आ रहा है वो देशमुख के लिए अच्छा नही है.