कोरोना के बढ़ते संकट के बीच कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में कल से 14 दिन रहेंगी लॉकडाउन जैसी सख्तियाँ

कोरोना का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जिस वजह से स्थिति दिन पर दिन ख़राब होती जा रही है. हालात इस कदर ख़राब हो गए है कि कई जगहों पर ऑक्सीजन की कमी हो गयी है तो कई जगहों पर बेड्स की कमी हो गयी है. जिस वजह से अब देशभर में कोरोना का संकट काफी ज्यादा बढ़ता जा रहा है.

वही हालातो को देखते हुए अब कर्नाटक के CM बीएस. येदियुरप्पा ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है. ऐसे में 14 दिनों के लिए ‘कर्फ्यू’ लगाया जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक में ये सख्त पाबंदियां कल रात से लागू शुरू हो जाएँगी. इसके अलावा बता दें कि सभी जरुरी सेवाओं के लिए छूट रहेगी. जिसमें जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी. इसके अलावा मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा. लेकिन गारमेंट-कंस्ट्रक्शन को बंद रखा जाएगा. 

जाहिर है कि कोरोना का कहर देशभर में बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से हालात काफी ख़राब हो चुके है. इस सब के अलावा कर्नाटक के CM ने ऐलान किया है कि 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगो को कोरोना की वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी. पता हो कि 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को पहले ही वैक्सीन मुफ्त दी जा रही है. गौरतलब है कि 1 मई से देश में टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने वाला है.