कोरोना के मामले बढे तो मदद के लिए आगे आया रिलायंस फाउंडेशन, जामनगर और मुंबई में बना रहे 1500 बेड का कोविड केयर सेंटर

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है. हर दिन मरीजों के आंकड़े नए नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. मरने वालों आ सिलसिला भी जारी है. अस्पतालों में बेड की किल्लत हो गई है. ऑक्सीजन संकट को दूर करने के प्रयास किये जा रहे हैं. कई अस्पताल मरीजों को भर्ती करने से इनकार कर रहे हैं क्योंकि उनके पास बेड खाली नहीं है. ऐसे में लोगों की मदद के लिए रिलायंस फाउंडेशन सामने आया है. रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के मुंबई में कोविड केयर सेंटर बना रहा है जिसमे ऑक्सीजन और वेंटिलेटर भी उपलब्ध रहेंगे.

रिलायंस फाउंडेशन गुजरात के जामनगर में 1000 बेड का अस्पताल बना रहा है. यहाँ ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा भी रहेगी. फाउंडेशन ने बताया है कि इस अस्पताल में मरीजों को मुफ्त में इलाज की सुविधाएं मिलेंगी. इसके अलावा जामनगर गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल परिसर में 400 बेड वाला एक और कोविद केयर सेंटर की स्थापना की जायेगी. अगर फिर भी जरूरत हुई तो जामनगर में अन्य 600 बेड वाले सेंटर को स्टैंडबाई पर रखा जाएगा ताकि जरूरत पड़ने पर उसका इस्तेमाल किया जा सके.

रिलायंस फाउंडेशन मुंबई में भी कई कोविद केयर सेंटर का निर्माण कर रही है. रिलायंस फ़ाउंडेशन अस्पताल लगभग 875 बेड का प्रबंधन संभालेगा, जिनमें से 145 ICU बेड होंगे. ये बेड SevenHills अस्पताल और ट्रायडेंट होटल में होंगे. यहाँ उन मरीजों को रखा जाएगा जिनमे बिमारी के गंभीर लक्षण नहीं हैं. इसके अलावा ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए रिलायंस की तरफ से पहले से ही कई राज्यों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है.