कोरोना के लगातार बढ़ते कहर के बीच देश में 18 से अधिक उम्र वालों के लिए आज से शुरू होगा वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन

कोरोना की दूसरी लहर के कहर के बीच केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन की डोज दी जायेगी. महामारी के बीच ये बेहद राहत भरी खबर है, क्योंकि फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने के बाद लम्बे वक़्त से युवाओं को वैक्सीन देने का इंतज़ार किया जा रहा है. जिसे लेकर केंद्र सरकार ने ऐलान कर दिया है.

वही वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो जायेगा. जिसके मुताबिक आज से कई सरकारी ऐप और पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. पता हो कि देश में अभी सिर्फ दुसरे चरण में वैक्सीनेशन किया जा रहा है जिसमें 45 से अधिक उम्र वाले लोगो को वैक्सीन लगायी जा रही है. बता दें कि कोरोना वायरस के वैक्सीन के लिए CoWin पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है.

इसके अलावा बता दें कि वैक्सीनेशन प्रक्रिया और दस्तावेज पहले के टीकाकरण की तरह होंगे. पता हो कि देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान को तेज़ किया जा रहा है ताकि कोरोना से भारत कोई मुक्त किया जा सके. वही इसके लिए सरकार बड़े स्तर पर काम कर रही है और वैक्सीनेशन अभियान चला रही है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को वैक्सीन लगायी जा सके और जल्द से जल्द लोगो को इस महामारी से बचाया जा सके. पता हो कि देश में कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. जिस वजह से स्थिति काफी ख़राब हो चुकी है.