मोदी ने की पुतिन से फोन पर बात, 1 मई से दोनों देश मिलकर करेंगे कमाल

अभी भारत और रूस की दोस्ती जो है उसको लेकर के कई चीजे है जो देखने सुनने में आ रही है, लोग इस पर अपने अपने हिसाब से रिएक्शन भी देते रहते है और सही मायनों में कही न कही भारत रूस की मिसाले भी दी जाती रही है. अब ऐसा वक्त जिसमे दुनिया भर से भारत मदद की उम्मीद लगाये हुए बैठा है ऐसे वक्त में रूस ने जो किया है वो अपने आप में एक सच्चे दोस्त वाली बात है और कही न कही इसकी उम्मीद भी की जाती है.

मोदी से बात के बात रूस ने फास्ट ट्रैक की टीके की सप्लाई, 1 मई को ही पहुँच जायेगी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के साथ में फोन पर बातचीत की और इस बात के बाद में उन्होंने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी कि हमारी बहुत ही अच्छे से बातचीत हुई और रूस की तरफ से जो मदद की गयी है उसके लिए मेने उनका धन्यवाद किया है. दरअसल रूस ने स्पुतनिक वी टीके भारत के लिए जल्द से जल्द भेजने के ऊपर काम शुरू कर दिया है और ये टीके जो पहले मई के अंत तक आने वाले थे वो 1 मई को ही भारत पहुँच जायेंगे.

ये अपने आप में बहुत ही बढ़िया और शानदार बात कही जा रही है क्योंकि इससे भारत में स्पुतनिक वी के लगभग एक टीके अतिरिक्त आ रहे है जिससे आम लोगो के लिए ये बहुत ही ज्यादा अच्छा होगा और उनका टीकाकरण और भी अधिक तेजी के साथ में किया जा सकेगा. हालांकि अभी के लिए इस पर कुछ भी कहने और सोचने की जरूरत कम ही महसूस होती है कि रूस सभी के लिए कितना ज्यादा मदद करने वाला देश हो चुका है.

ऐसे में दोनों ही देशो के आपसी सम्बन्ध जाहिर तौर पर काफी अधिक मजबूत होंगे और लोग इस मामले में अच्छे तरीके से रिस्पोंड करने का कार्य भी करेंगे. खैर अब जो भी है चीजे धीरे धीरे काबू में आ रही है ये देख सकते है.