यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 प्रत्याशियों को चेतावनी, वोटरों को शराब पिलाना अपराध, मिलेगी ये सजा

सुलतानपुर. यूपी में ग्राम पंचायत चुनाव (UP Gram Panchayat Election 2021) अपने पूरे शबाब पर है। पंचायत चुनाव प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब और मुर्गे की दावत पेश कर रहे हैं। यह प्रदेश के एक नहीं सभी 75 जिलों की हालात है। पर जिले के डीएम व एसपी ने बेहद कड़े लहजे में भावी प्रत्याशियों को चेताया (UP Gram Panchayat Election 2021 Candidates Warning) कि, यदि प्रत्याशी और उसका समर्थकों ने वोटरों को लुभाने या अपने पक्ष में मतदान करने के लिए दारु (Wine crime) पिलाई तो वह दारू बनाने वाले, बेचने और पीने वाले के बराबर अपराधी माना जाएगा। साथ ही अगर को जनहानि या स्वास्थ्यहानि हुई तो सम्बन्धित प्रत्याशी और उसकी पूरी टीम के विरूद्ध हत्या/हत्या के प्रयास का मुकदमा लिखा जाएगा।

यूपी में 3290 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज, 14 लोगों की मौत, हालात खतरनाक

शराब बांटने के विचार से बचें :- त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक डाॅ विपिन कुमार मिश्र ने थाना कादीपुर, अखण्डनगर, जयसिंहपुर में भावी प्रत्याशियों के साथ बैठक की और चुनाव में शांति बनाये रखने व सकुशल सम्पन्न कराने का सहयोग मांग। इस बैइक में डीएम व एसपी ने बेहद सख्त लहजे का इस्तेमाल करते हुए प्रत्याशी या उनके समर्थकों को चेतावनी दी कि, शराब बांटने के विचार से भी बचें।

सख्त कार्रवाई होगी :- डीएम व एसपी ने कहाकि, वर्तमान परिदृश्य में अवैध स्रोत से जहरीली शराब प्राप्त होने की सम्भावना अधिक है। यदि अवैध शराब पिलाने से कोई जनहानि व स्वास्थ्यहानि होती है, तो सम्बन्धित प्रत्याशी एवं उसकी पूरी टीम के विरूद्ध हत्या/हत्या के प्रयास का मुकदमा लिखाया जायेगा और यदि इस प्रकार शराब पीने के बाद कोई व्यक्ति उत्पात करता है, तो उत्पाती व्यक्ति पर अभियोजन के साथ-साथ उसे शराब पिलाने वाले पक्ष पर भी दुष्प्रेरण का अभियोग पंजीकृत कराया जायेगा।

शराब का प्रलोभन नहीं देने का वादा :- बैठक में डीएम व एसपी को सभी उपस्थित प्रत्याशियों ने आश्वस्त किया कि हम सब चुनाव में शराब के माध्यम से प्रलोभन नहीं देेंगे एवं ऐसी सूचना प्राप्त होने पर फोटो/वीडियो प्रशासन को कार्यवाही के लिए उपलब्ध कराएंगे।