कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद विवि 21 अप्रैल तक बंद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
प्रयागराज. जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संघटक कॉलेजों को 21 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। इस दौरान विवि के शिक्षक ऑनलाइन मोड से कक्षाओं का संचालन करेंगे। सारे प्रशासनिक कार्य वर्क फ्रॉम होम किए जाएंगे। छात्रावासों को भी खाली करने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कई शिक्षकों एवं गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के कोरोना पीड़ित होने एवं दो लोगों की मौत के बाद कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया। ऑनलाइन बैठक में सभी संकाय के डीन, परीक्षा नियंत्रक, रजिस्ट्रार शामिल हुए। इस बैठक के बाद फैसला किया गया कि इविवि एवं सभी संघटक कॉलेज 21 अप्रैल तक बंद रहेंगे, इसके बाद की स्थिति देखने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा। विवि एवं कॉलेजों की सभी परीक्षाएं जो ऑनलाइन मोड में हो रही हैं, उन्हें स्थगित कर दिया गया है। 21 अप्रैल तक कोई परीक्षा नहीं होगी। परीक्षा नियंत्रक की ओर से अगली परीक्षा तिथि इविवि की वेबसाइट उपलब्ध कराई जाएगी।

कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय किया गया कि विवि एवं कॉलेजों के सभी शिक्षक अपने-अपने घरों से आनलाइन कक्षाएं लेते रहेंगे। सभी छात्रावासों को भी बंद करने का आदेश दिया गया है। छात्रों को तत्काल अपने घरों को चले जाने के लिए कहा गया है। छात्रावास में रहने वाले छात्र यदि संक्रमित होते हैं तो इविवि प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इविवि के सारे प्रशासनिक कार्य वर्क फ्रॉम होम मोड में ऑनलाइन संचालित होंगे। इविवि के रजिस्ट्रार की ओर से जारी सूचना में कहा गया कि इविवि के सभी कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है कि जल्द अपना टीकाकरण करवा लें।