कोरोना वायरस का रफ्तार बढ़ता ही जा रहा है, बीते 24 घंटे में 1.15 लाख नए मरीज आये सामने..

बढ़ता हुआ कोरोना का कहर लगातार चिंता बढ़ाता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमण का मामला अत्यधिक गंभीर होता जा रहा है. कोरोना वायरस बहुत ही तेजी से फैल रहा है और महामारी की तीव्रता भी तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 1.15 लाख नए केस सामने आये हैं. यह दूसरी बार है जब कोरोना के मामले एक दिन में 1 लाख के पार पहुँचे है. इससे पहले बीते रविवार को 24 घंटे में संक्रमण के 103558 नए मामले सामने आये थे.यह देश में अबतक की सबसे बड़ी कोरोना मरीजों के सामने आने की संख्या है.

अब आप को बता दें कि देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 12799740 हो गया है. इसी के साथ देश में सक्रीय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 800000 का आकड़ा पार कर दिया है और अब कुल सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर 843779 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 631 लोगों की मृत्यु हो गई है. इसी के साथ कोरोना जैसे बड़े महामारी से मरने वालों की संख्या 166208 पहुंच गई है.

आप को बता दें कि विशेषज्ञों के अनुसार पता चला है कि कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ने से देश में महामारी से हालात और ख़राब होते जा रहे हैं. आबादी के एक बड़े हिस्से के इसकी चपेट में आने का खतरा बना हुआ है. महामारी को रोकने के लिए उससे बचाव के नियमों का पालन करना, निरुद्ध क्षेत्रों की पहचान, जाँच आदि को और प्रभावी तरीके से लागू किया जाना चाहिए तथा चिकित्सा ढांचे में सुधार के साथ टीकाकरण अभियान तेजी से चलाये जाने की जरुरत है. महामारी की तीव्रता बढ़ गई है और यह पिछली बार के मुकाबले ज्यादा तेजी से फैल रही है. कुछ राज्यों में हालात अन्य के मुकाबले ज्यादा ख़राब है. लेकीन संक्रमण के मामले देश भर में बढ़ रहें है.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर, पहली लहर की अपेक्षा ज्यादा खतरनाक है. देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस का कहर पांच राज्यों में छाया हुआ है. जिनके नाम है महाराष्ट्र, केरल, कनार्टक, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु है. बढ़ते हुए कोरोना के मामले हमे लगातार चेतावनी दें रहें है. हमे अपने आपको सुरक्षित करने के लिए संकेत कर रहें हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 55000 नए मामले सामने आए हैं वही मुंबई में बीते 24 घंटे में नए केस का आकड़ा 10 हजार से भी ज्यादा हो गया है.

और देश की राजधानी दिल्ली में ये कोरोना संक्रमण का आकड़ा 5 हजार से अधिक हो गया है. बता दें कि सितम्बर 2020 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आकड़ा पांच हजार से अधिक हो गया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 5100 नए केस दर्ज किये गये हैं. वहीं कोरोना वायरस से 17 लोगों की मृत्यु हो गई है.