कोरोना वायरस का नहीं थम रहा है रफ्तार, बीते 24 घंटे में 2 लाख 61 हजार कोरोना के नए मरीज आये सामने

देश में कोरोना महामारी दिन प्रतिदिन भयावह स्थिति फैलाती जा रही है. कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार हो रही बढ़ोतरी लोगों की चिंता बढ़ा दी है. इस बढ़ते हुए कोरोना ने सबको अपनी चपेट में ले लिया है. हर किसी के मन में इस वायरस के प्रति डर बना हुआ है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़ों के मुताबिक बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 261500 नए मामले सामने आये हैं.

कोरोना वायरस की वजह से 24 घंटे में 1501 लोगों की मृत्यु हो गई है. आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, कनार्टक, और छतीसगढ़ राज्य में बढ़ रहें हैं. बीते 24 घंटे में इन राज्यों में बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या की बात की जाये तो महाराष्ट्र में 67123 नए मामले सामने आयें हैं. उत्तरप्रदेश में कोरोना के नए मामलों की संख्या 27334 सामने आई है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के 24375 नए मामले सामने आयें हैं. यही हाल कर्नाटक और छतीसगढ़ में भी है. कनार्टक में 17489 और छत्तीसगढ़ में 16083 नए मामले सामने आये है.

आपको बता दें कि कोरोना का कहर पुरे विश्व में फैला हुआ है. कोई भी ऐसा देश नहीं है जो इस वायरस के गिरफ्त में न आया हो लगभग हर देश को कोरोना वायरस अपनी चपेट में ले रखा है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में सयुंक्त राष्ट्र अमेरिका पहले स्थान पर है और वहीं कोरोना वायरस की चपेट में आये भारत दुसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर ब्राजील है और चौथे स्थान पर फ्रांस पांचवे नंबर पर रूस और छठे पर ब्रिटेन है.