देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 3 हजार से अधिक लोगो की हुई मौत

देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण हालात काफी गंभीर है. स्थिति इस कदर खराब हो चुकी है कि अब दिन पर दिन मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है साथ ही संक्रमित लोगो की संख्या भी अब काफी बढ़ गयी है और इसी वजह से स्थिति काफी नाजुक हो गयी है. वही दूसरी तरफ कई जगहों पर लॉकडाउन और वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. ताकि हालातों को सुधारने में मदद मिल सके.

बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश में 3.79 लाख केस आए हैं. जबकि 3645 लोगों की मौत हुई है. केस और मौतों के मामले में ये अबतक का रिकॉर्ड है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार संक्रमित लोगो की संख्या 3 लाख के पार जा रही है. जिस वजह से कोहराम मचा हुआ है. स्थिति काफी नाजुक हो चुकी है और हालातों को देखते हुए सरकार लगातार सख्ती बढ़ाती जा रही है.

वही दूसरी तरफ अब देश में बीते कुछ दिनों के आंकड़ों के साथ ही संक्रमित लोगो की संख्या 30 लाख के पार पहुँच गयी है. जबकि देश में कुछ संक्रमित लोगो की संख्या 1,83,76,524 के पार पहुँच गयी है. वही मरने आलों का आंकड़ा भी 2,04,832 के पार पहुँच गया है. इसके अलावा बता दें कि देश में दुसरे चरण में टीकाकरण किया जा रहा है. जबकि तीसरे चरण का टीकाकरण 1 मई से शुरू हो जायेगा. दरअसल बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार बड़े स्तर पर अब टीकाकरण अभियान चला रही है.