देश में कोरोना ने मचाया कोहराम, बीते 24 घंटे में कोरोना से हुई इतने हजार लोगों की मृत्यु

देश में एक बार फिर कोरोना ने अपना सिर उठा लिया है. आपको बता दें कि कोरोना की पहली लहर से ज्यादा खतरनाक कोरोना की दूसरी लहर है. कोरोना की दूसरी लहर में लोग तेजी से संक्रमण का शिकार हो रहें हैं. देश में दिन प्रति दिन कोरोना की समस्या विकराल रूप धारण करती हुई नजर आ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे की बात करें तो देश में 2 लाख 95 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीजों की संख्या सामने आई है और वहीं कोरोना के कारण 2 हजार 23 लोगों की मृत्यु हो गई है.

देश में कुल कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15616130 पहुंच गई है. जिसमें कोरोना महामारी से जान गवाने वाले लोगों की संख्या 182553 हो गई है. आपको बता दें कि पुरे देश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2157538 है और वहीं अच्छी खबर ये है कि कोरोना महामारी से कुल ठीक हुए लोगों की संख्या 13276039 है. अब बात करतें हैं देश के सबसे ज्यादा कोरोना महामारी की चपेट में आने वाले राज्य के बारे में यानि की महाराष्ट्र राज्य की तो आप को बता दें कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मरीजों में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 62 हजार 97 नए मरीज सामने आये हैं और वहीं कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटे में 519 लोग अपनी जान गवां चुके हैं.

अब बात करते हैं देश की राजधानी दिल्ली की, दिल्ली में कोरोना के कुल 28395 नए मरीजों की संख्या सामने आयी है. वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के कारण 277 लोगों की मृत्यु हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 85575 है. वहीं जानकारी के मुताबिक पता चला था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पायीं गयी जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने स्वयं को होम क्वारंटीन कर लिया है. इसी तरह से देश के कई राज्यों में भी कोरोना अपना पैर तेजी से फैलाता जा रहा है.