यूपी : पिछले 24 घंटों में बीजेपी के दो विधायकों का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में शुक्रवार को 196 लोगों की जान चली गई. इसमें बीजेपी के एक विधायक भी शामिल हैं. बीते 24 घंटों में बीजेपी के दो विधायकों का निधन हो गया. शुक्रवार शाम लखनऊ पश्चिम के बीजेपी विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का शुक्रवार देर शाम निधन हो गया. इससे पहले शुक्रवार सुबह ही औरैया के बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर ने भी कोरोना महामारी के चलते दम तोड़ दिया. 24 घंटों में ही दो विधायकों के निधन की खबर से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई.

सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का इलाज PGI में चल रहा था. वो पिछले 7 दिनों से वेंटिलेटर पर थे. उनकी पत्नी और बेटे भी कोरोन पॉजिटिव हैं. उनका इलाज भी PGI म ही चल रहा है. सुरेश चन्द्र श्रीवास्तब अपने इलाके में काफी लोकप्रिय थे और इसी वजह से वो लगातार 5 बार से विधायक हैं. उनके निधन पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुःख जताते ही ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ‘लखनऊ शहर से विधायक एवं उत्तर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश श्रीवास्तव के निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक है. जनप्रतिनिधि के रूप में उनकी सादगी, सरलता और उनकी कर्मठता अपने आप में एक मिसाल थी. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

इससे पहले शुक्रवार सुबह औरैया सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौ’त हो गई. उनकी उम्र 56 वर्ष थी. मेरठ के मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा था. रमेश दिवाकर ने पहली बार 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. हालाँकि वो 2009 से ही इटावा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट लेने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उन्हें टिकट मिला नहीं. फिर 2017 में जब पार्टी ने उन्हें औरैया सदर से विधानसभा का टिकट दिया तो उन्होने जीत का परचम लहरा दिया.