पंचायत चुनाव से पहले फिर पकड़ा गया अवैध हथियारों का जखीरा, पुलिस ने पकड़ी 3 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियां, 3 अभियुक्त गिरफ्तार

बाराबंकी. जनपद बाराबंकी में आज-कल अवैध शस्त्रों का कारखाना चलाने वालों के विरुद्ध पुलिस काफी सख्त है। जिसका परिणाम एक बार फिर देखने को मिला। जहां अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़ कर भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया। हथियारों के साथ 3 अभियुक्तों की भी गिरफ्तारी की गई है।

3 अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़

बाराबंकी पुलिस ने अलग-अलग कोतवाली नगर, दरियाबाद और बड्डूपुर थाना क्षेत्रों में 3 अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया। पुलिस ने इस फैक्ट्री को संचालित करने वाले तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण सहित कई अर्धनिर्मित हथियारों को भी बरामद किया गया है। पुलिस का मानना है कि इस कार्रवाई के बाद अवैध असलहों के निर्माण और उसकी बिक्री पर काफी अंकुश लग सकेगा।

तीन अभियुक्त गिरफ्तार

बाराबंकी के एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि जनपद में अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध असलहा फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया गया है। इस अवैध शस्त्र फैक्ट्री को संचालित करने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है उनमें साहबदीन, शाकिर और अनिल कुमार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित असलहा और असलहा बनाने के उपकरण को बरामद किया गया। यह लोग दो से पांच हजार रुपये में अवैध हथियार बेंच देते थे। इस तरह के शस्त्रों का इस्तेमाल पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के काम में लाये जाते हैं। इस फैक्ट्री के भांडाफोड़ से अवैध शस्त्र के निर्माण और उसकी बिक्री के अवैध काम पर अंकुश लगेगा।