देश के इस जगह पर वैक्सीन की हुई कमी, 3 दिन के लिए बंद रहेंगे वैक्सीनेशन सेंटर

पूरा देश कोरोना जैसे भयावह बीमारी से जूझ रहा है. कोरोना ने हर जगह अपना आतंक फैला रखा है. आज भारत एक नहीं दो -दो महामारीयों से लड़ रहा है. एक तो कोरोना है और दूसरा स्वास्थ्य सेवाओं की भारी मात्रा में कमी के कारण आपको बता दें कि इस कोरोना संकट के समय अस्पतालों में बेड की कमी और ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है और इसी मची हुई तबाही के बीच एक और बड़ी खबर सुनने को मिल रही है वो वैक्सीन की कमी है.

आपको बता दें कि ये खबर कोरोना का सबसे अधिक कहर झेलने वाले आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से आ रही है. मुंबई की स्थिति बहुत ही खराब हो गई है. इस कोरोना संकट के समय वैक्सीन की कमी से जूझ रही है और वैक्सीन के भारी मात्रा में कमी के कारण मुंबई में अगले तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर को बंद रखने का फैसला लिया गया है. मुंबई में पिछले बीते कई दिन पहले से ही वैक्सीन की कमी देखी जा रही थी और आये दिन कोई न कोई वैक्सीन सेंटर बंद ही रहता है मुंबई में हुए वैक्सीन के कमी की वजह से वैक्सीनेशन सेंटर पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है.

महाराष्ट्र राज्य सरकार पहले ही बता चुकी है कि केन्द्र की ओर से उन्हें वैक्सीन नहीं मिल रही है. राज्य सरकार ने ये भी बताया कि सीरम का जो आर्डर दिया है. वो एक मई तक पहुंच पाएगा. महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए मिनी लॉकडाउन को भी 15 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि वैक्सीन के कमी को लेकर बीएमसी का कहना है कि अभी उनके पास वैक्सीन नहीं है और जब हमारें पास वैक्सीन उपलब्ध होगा तो हम लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए फोन, मैसेज कर देंगें बीएमसी ने यह बात अपने ट्वीट के माध्यम से कही है.