देश में कोरोना ने मचाया हाहाकार, कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 4 लाख के करीब और इतने लोगों की हुई मृत्यु

पुरे देश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. चारो ओर कोरोना का आतंक मचा हुआ है. अभी हम कोरोना के पहली लहर से उबर ही रहे थे कि कोरोना के दूसरी लहर ने आके फिर से सब कुछ तबाह कर दिया कोरोना के पहली लहर की अपेक्षा कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा तेजी से कहर बरसा रही है. बढ़ते हुए कोरोना के आतंक ने हर किसी को अपने गिरफ्त में ले रखा है. देश में रोजाना कोरोना के आकड़ो का रिकॉर्ड टूटता ही जा रहा है. कोरोना के कारण देश में भयावह स्थिति बनी हुई है.

देश में बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 386888 सामने आई और अब कुल कोरोना के संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 18754984 हो गई है. पिछले कई दिनों से कोरोना के कारण स्थिति बेकाबू होती दिखाई दे रही है. आपको बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार पुरे देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 30 लाख के पार पहुंच गई है. कोरोना से बीते गुरुवार को 3501 लोगों की मृत्यु हो गई और अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 208313 पहुंच गई है.

कोरोना जैसे भयावह बीमारी से निपटने के इस दौर में वैक्सीन का कमी होना बहुत ही बड़ी और डराने वाली बात है और वहीं आप को बता दें कि पुरे देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 3164825 हो गई है. जो संक्रमण के कुल मरीजों की संख्या 16.79 प्रतिशत है और कोरोना से स्वस्थ्य होने की राष्ट्रीय दर घटकर 82.10 प्रतिशत पहुंच गई है. वहीं कोरोना संक्रमण से मृतकों की दर भी घटकर 1.11 प्रतिशत हो गई है. कोरोना का सबसे अधिक कहर देश का महाराष्ट्र राज्य झेल रहा है. देश में मृतकों के जितने नए मामले दर्ज किये गयें हैं उनमें से सबसे अधिक मरने वालों की संख्या महाराष्ट्र से आई है.