कोरोना वायरस के बढ़ते हुए कहर को रोकने के लिए महाराष्ट्र में एक दिन में लगाये गये 5 लाख वैक्सीन

जैसा की हम सभी लोग जानते हैं कि देश में कोरोना वायरस की वजह से तबाही मची हुई है. कोरोना संक्रमण की सबसे ज्यादा चपेट में आने वाला राज्य महाराष्ट्र है. आप को बता दें की कोरोना की दूसरी लहर की शरुआत देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से शुरू हुई. फिर धीरे- धीरे इसमें महाराष्ट्र के कई बड़े शहरों को अपने चपेट में ले लिया और देखते ही देखते एक समय ऐसा आया कि देश में रोजाना आने वाले कुल नए केसों में महाराष्ट्र की हिस्सेदारी करीब आधी फीसदी रहने लगी और बढ़ते हुए इस कोरोना को मात देने के लिए महाराष्ट्र में बीते सोमवार को एक दिन में 5 लाख वैक्सीन के डोज दिए गये हैं.

इस तरह से महाराष्ट्र अबतक के सबसे अधिक डोज 1.5 करोड़ वैक्सीन लगाने वाला राज्य बन सकता है. आपको बता दें कि बीते रविवार को महाराष्ट्र में वैक्सीन की डोज के कमी होने की वजह से राज्य में केवल 1 लाख ही कोरोना के वैक्सीन लग पाए थे लेकिन वहीं समय पर वैक्सीन की सप्लाई मिलने के बाद सोमवार को तेज गति से लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. महाराष्ट्र से आ रही अच्छी खबर ये है कि बीते सोमवार को महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मृतकों की संख्या में कमी देखने को मिली है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अबतक कोरोना संक्रमण से हुई कुल मौतों की संख्या 65284 है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की ये संख्या देश में सबसे अधिक है. अब बात करते हैं पुरे देश भर में कोरोना में कोरोना वैक्सीन की 14.5 करोड़ से ज्यादा डोज लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक अब तक पुरे देश में 145085911 लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगा दिया गया है. मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को 1973778 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली और 1200910 लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.