नोएडा में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार : 70 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 48 ने कोविड को हराया

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले में एक बार फिर पांव पसारता कोरोना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों के बावजूद शनिवार को कोरोना एक बार फिर रफ्तार में दिखा। स्वास्थ्य विभाग ने 70 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की है। जबकि 48 लोगों ने कोरोना को मात देकर जिंदगी की जंग जीत ली। बता दें कि जिले में अब तक कोरोना महामारी की चपेट में आकर 91 लोग दम तोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ेंं- हर क्षेत्र के लोगों के लिए तय हुई कोरोना वैक्सीन लगवाने की अलग तारीख, सरकारी कर्मचारी इस दिन लगवाएं टीका, प्राइवेट वालों को इस दिन दिया जाएगा समय

गौतमबुद्ध नगर के सर्विलांस अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार की शाम तक 70 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 25,778 पर पहुंच गया है। जबकि 48 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए। इस तरह जिले में अब तक कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या 23,322 हो गई है। गौतमबुद्ध नगर जिले में महामारी की चपेट में आकर अब तक 91 लोग जान गंवा चुके हैं। फिलहाल कुल 456 लोगों का जिले के विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

50 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

कोरोना की नई लहर से बदले हालातों के बीच अब स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। निजी एवं सरकारी अस्पतालों के इंतजामों का विभाग लगातार जायजा ले रहा है। जिले में मास्क न पहनने वाले लोगों पर पुलिस अब सख्ती कर रही है। बॉटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बिना मास्क लगाए घूमने और पान-गुटखा खाकर सड़क पर थूकने वाले दो लोगों को थाना सेक्टर-39 की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने पर थाना एक्सप्रेस पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।

समझाने पर भी नहीं मान रहेे लोग

पुलिस प्रवक्ता अभिनेंद्र कुमार सिंह ने बताया की बॉटेनिकल गार्डन पर सब इंस्पेक्टर मनीष कुमार गश्त पर थे। जब उन्होंने संजय कुमार और गौरव सिंह को बिना मास्क लगाए मेट्रो स्टेशन में घूमते और पान-गुटखा खाकर सड़क पर थूकते देखा। पुलिस ने उन्हें कोविड-19 के प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों ने पुलिस की बात नहीं मानी। उन्होंने बताया कि उप-निरीक्षक ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ेंं- यूपी में 3290 नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीज, 14 लोगों की मौत, हालात खतरनाक