80 साल की बूढ़ी मां को पीठ पर लादकर इलाज के लिए अस्पताल में घूमता रहा बेटा, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कन्नौज. मां के इलाज के लिए जिला अस्पताल (District Hospital Kannauj) पहुंचे बेटे को जब व्हील चेयर नही मिली तो वह 80 साल की अपनी वृद्ध मां को पीठ पर ही लादकर पूरे अस्पताल में जांच के लिए घूमता रहा। यहां तक कि अस्पताल के कर्मचारी भी देखकर अनदेखा करते रहे। यह नजारा कन्नौज जिला अस्पताल का है, जहां वृद्ध को मां के लिए व्हील चेयर काफी समय तक नही मिली तो बेटे ने वृद्ध मां को पीठ पर लाद लिया और दूसरी मंजिल पर जांच कराने पहुंचा। यह दृश्य देखकर भी अस्पताल के कई कर्मचारी मूकदर्शक बने रहे।

दरअसल कानपुर के बिल्हौर के रहने वाले रामविलास की 80 वर्षीय मां शांती देवी कई दिनों से बीमार चल रही हैं। इलाज कराने के लिए सोमवार को रामविलास मां को लेकर कन्नौज जिला अस्पताल गए। जहां मां के लिए अस्पताल में व्हील चेयर नही मिली। रामविलास ने बताया कि अस्पताल में कई लोगों से कहा, लेकिन व्हील चेयर उपलब्ध नहीं हुई। इस पर वह मां को पीठ पर लादकर इधर-उधर भटकते रहे। जब उसे बताया गया कि शुगर की जांच दूसरी मंजिल पर होेती है। तो वह मां को पीठ पर लादकर दूसरी मंजिल पर जांच कराने पहुंचे। यहां जांच कराने के बाद डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे।

वहीं सीएमएस डॉ. शक्ति बसु का कहना है कि इमरजेंसी में एक व्हील चेयर हर समय उपलब्ध रहती है। युवक शायद जानकारी के अभाव में इमरजेंसी में नहीं गया। मरीज को पीठ पर लेकर जांच कराता रहा। संबंधित स्टाफ ने देखने के बाद भी मदद क्यों नहीं की, इसकी जांच कराई जाएगी।