कोरोना के चलते केंद्र सरकार ने गरीबों को लेकर किया बड़ा ऐलान, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

देश में कोरोना का क़हर तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. मरीज़ों की संख्या हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रही है. अब देश में कोरोना के नए केस हर दिन तीन लाख से ज़्यादा आ रहे हैं और हज़ारों लोग जान दे रहे हैं. देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते अब पीएम मोदी ने खुद मोर्चा संभाला है.

जानकारी के लिए बता दें देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद अब PM मोदी ने एक के बाद एक बड़ा फ़ैसला लेना शुरू कर दिया है. इसी बीच PM मोदी ने ग़रीबों को लेकर भी बड़ी घोषणा की है जिससे करोड़ों लोगों को राहत मिलेगी.

दरअसल केंद्र सरकार ने बड़ा फ़ैसला लेते हुए 2 महीने ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने का ऐलान किया है. मोदी सरकार 26 हज़ार करोड़ रुपए खर्च कर मई और जून के महीने में ग़रीबों को राशन देगी. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत 80 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा.

ग़ौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार ग़रीबों के लिए एक के बाद एक बड़ा ऐलान करती रही थी. मोदी सरकार की इस घोषणा के बाद ग्रह मंत्री अमित शाह ने भी PM मोदी का ट्वीट कर अभिनंदन किया है. सरकार की इस योजना के तहत हर गरीब व्यक्ति को 5 किलो के हिसाब से राशन मिलेगा. PM मोदी का मानना है कि जब देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है तो ग़रीबों के पोषण का ख़्याल रखना सरकार की ज़िम्मेदारी है.