बढ़ते हुए कोरोना को मात देने के लिए वायु सेना के विमान इस देश से लाये ऑक्सीजन के 9 क्रायोजेनिक टैंकर

देश में कोरोना महामारी का कहर तेजी से बढ़ रहा है. बढ़ते हुए इस कोरोना के संकट के समय एक और समस्या हमारे सामने आके खड़ी हो गई है वो समस्या है ऑक्सीजन का, जिसका कमी आज पूरा देश महसुस कर रहा है. देश में इसी ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए भारतीय वायुसेना ने जिम्मेदारी उठा ली है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए भारतीय वायु सेना हवाई मार्ग से सिंगापुर और दुबई से नौ टैंकर पश्चिम बंगाल के पानागढ़ हवाईअड्डे पर ऑक्सीजन को लेकर पहुंच आई है.

दिए गये जानकारी के मुताबिक बता दें कि इसके अलावा मंगलवार को वायुसेना का C 17 विमान इंदौर से दो क्रायोजेनिक टैंकर जामनगर, जोधपुर से दो टैंकर उदयपुर और दो टैंकर हिंडन से रांची लेकर पहुंचा. जानकारी में उन्होंने आगे कहा कि भारतीय वायुसेना के C- 17 विमानों ने दुबई से 6 क्रोयोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर पानागढ़ हवाईअड्डे पर लेकर आये. कुछ अन्य C-17 विमान तीन ऑक्सीजन टैंकर सिंगापुर से पानागढ़ हवाईअड्डे पर लेके उतरें हैं. इस समय ये भी बताया गया कि वायुसेना ने हैदराबाद से आठ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर भुवनेश्वर और दो टैंकर भोपाल से रांची उसके बाद फिर दो टैंकर चंडीगढ़ से रांची पंहुचा दिए गये हैं.

आपको बता दें कि कोरोना जैसे भयावह महामारी से निपटने के लिए भारतीय वायु सेना बहुत अहम् योगदान दे रही है. कोरोना मरीजों का उपचार करने के लिए ऑक्सीजन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. भारतीय वायु सेना ऑक्सीजन के त्वरित वितरण के लिए विभिन्न केन्द्रों से ऑक्सीजन वाहक खाली टैंकरों एवं कंटेनरों को वायु के रास्ते से लेकर आ रही है. इस तरह से भारतीय वायुसेना देश में हुए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए बहुत ही तेजी से प्रयास में लगी हुई है.