जहरीली शराब के कारोबार पर पुलिस का शिंकजा, 915 लीटर अवैध शराब के साथ 34 अभियुक्त गिरफ्तार

सीतापुर. प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में हुयी जहरीली शराब से मौतों के बाद सीतापुर में पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्यवाई की है। पुलिस के इस अभियान में जनपद के विभिन्न 10 थाना क्षेत्रों में देर रात छापेमारी की कार्यवाई करते हुए पुलिस ने 34 शराब कारोबारियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। पुलिस ने मौक़ाय वारदात से भारी मात्रा में लहन और तकरीबन 915 लीटर अवैध शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की हैं। पुलिस का कहना हैं कि शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का यह अभियान लगातार जारी हैं और आगे भी चलता रहेगा क्योंकि पंचायत चुनाव में अवैध शराब का जाम भी सर चढ़कर बोलता है और इससे मौतों का भी खतरा बढ़ सकता है।

जहरीली शराब के कारोबार पर शिकंजा

पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ते ही जहरीले जाम का कारोबार सर चढ़कर बोलने लगता है और शराब माफिया इसी सुरूर को अंतिम पड़ाव तक पहुंचाने के लिये धड़ल्ले से अवैध शराब की भट्टियां धधकाने लगे हैं। सीतापुर पुलिस ने इन्ही शराब माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए जनपद के समस्त थानावार एक अभियान चलाया है और अवैध शराब के कारोबार को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया हैं। पुलिस के मुताबिक बीती रात सीतापुर के 10 थाना क्षेत्रों में यह कार्यवाई करते हुए 34 शराब माफियाओं को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 915 लीटर अवैध शराब बनाने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस का अभियान जारी

पुलिस का कहना है कि मौका-ए-वारदात से शराब बनाने की 13 भट्टियां सहित भारी मात्रा में हजारों लीटर लहन भी नष्ट कराया गया है जिसे शराब बनाने में प्रयुक्त किया जाता था। पुलिस का दावा हैं कि यह अवैध पंचायत चुनाव में बड़े पैमाने पर सप्लाई के लिए बनाई जा रही है जिसे मुख़बिर की सूचना पर पुलिस ने यह कार्रवाई की हैं। एडीश्नल एसपी दक्षिणी के मुताबिक,थानावार कार्यवाई के दौरान महोली, इमलिया सुल्तानपुर, लहरपुर, अटरिया, सदरपुर, रामपुर मथुरा, मिश्रिख, थानगांव, रेउसा और संदना थाना शामिल है और शेष थानों में यह अभियान लगातार जारी है।