गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमितों के मामलों में रिकॉर्ड उछाल, इस साल एक दिन में सबसे अधिक 97 केस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों के मामलों में रेकॉर्ड उछाल आया है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमण के जो जारी आंकड़े जारी किए हैं, उसके अनुसार इस साल कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 97 मामले सामने आए हैं। जिसके कारण कुल मरीजों की संख्या 26481 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय महिला की मौत हो गई। कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से 36 मरीज स्वस्थ हुए। इस बीच पुलिस कमिश्नर एवं उनकी धर्मपत्नी ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई गई।

यह भी पढ़ें: नहाते समय शरीर के इस अंग पर सबसे पहले डालें पानी, दूर हो जाएगा Stress और Pain

दरअसल, कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय महिला की मौत के साथ अब तक कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। ग्रेटर नोएडा निवासी महिला चार दिन पहले कोरोना संक्रमित हुई। महिला ने दिल्ली के निजी अस्पताल में जांच कराई। लेकिन कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बावजूद स्वास्थ्य विभाग को सूचना नहीं दी गई। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि ग्रेटर नोएडा निवासी महिला ने दिल्ली की महाजन लैब में जांच कराई। जांच रिपोर्ट आने के बाद हमें कोई जानकारी नहीं दी गई। दिल्ली की लैब ने भी इस बारे में जानकारी उपलब्ध नहीं कराई। महिला की मौत के बाद हमें इसकी जानकारी मिली। महिला के परिवार में दो और पॉजिटिव हैं। उनका इलाज शुरू करा दिया गया है। संपर्क में आए लोगों की निगरानी की जा रही है।

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने जो बीते 24 घंटे में संक्रमित रोगियों की सूची जारी की है। उसके अनुसार एक दिन में सबसे अधिक 97 मरीज कोविड पॉज़िटिव मामले सामने आए। जिसके कारण कुल मरीजों की संख्या 26481 हो गई है। कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय महिला की मौत के साथ अब तक कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से 36 मरीज स्वस्थ हुए। जिससे स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 25845 हो गई है। जबकि कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 544 हो गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भूलकर भी न करें ये गलती, डॉक्टरों ने बताई बड़ी वजह

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह एवं उनकी धर्मपत्नी आकांक्षा सिंह सोमवार को जिम्स अस्पताल पहुंचे जहां पर पुलिस कमिश्नर एवं उनकी धर्मपत्नी के द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाई गई। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने सभी जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि सरकार के द्वारा 45 वर्ष एवं उससे अधिक की आयु के सभी नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद कोई भी नागरिक कोरोना को लेकर अपने जीवन में ढिलाई न बरतें। घर से बाहर निकलने पर मांस्क एवं गमछे का प्रयोग आवश्यक रूप से करें। वहीं दूसरी ओर सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित करें।