Army Recruitment: सेना भर्ती के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। सेना भर्ती के लिए अब कोविड—19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। बिना कोविड—19 निगेटिव रिपोर्ट लगाए सेना में भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाएगा। सेना ने रजिस्ट्रेशन फार्म में कोविड—19 की निगेटिव रिपोर्ट का आप्शन भी डाल दिया है। निगेटिव रिपोर्ट की स्कैन कापी आनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान अनिवार्य होगी। बिना रिपोर्ट युवक भर्ती के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करवा सकेंगे। यह कोविड—19 निगेटिव रिपोर्ट एडमिट कार्ड की ही तरह अनिवार्य की जा चुकी है। मेरठ भर्ती निदेशक की ओर से यह जानकारी दी गई है। युवकों को यह भी कहा गया है कि अगर किसी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आती है तो वे भर्ती रैली से दूर रही रहें। उन्हें भर्ती कार्यालय भी आने की कोई जरूरत नहीं है। अगर किसी युवक के खिलाफ जांच के दौरान रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई तो उन्हें भर्ती रैली से हमेशा के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा। बता दे कि सेना की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 26 अप्रैल तक चलेंगे और इसके बाद सेना भर्ती रैली आगामी 12 मई से 31 मई तक चौ. चरण सिंह स्टेडियम मुजफ्फरनगर में होगी।

यह भी पढ़ें: होमगार्ड भर्ती को शासन की हरी झंडी, पंचायत चुनाव खत्म होते ही शुरू होगी भर्तियां

सेना भर्ती की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीकरण चल रहे हैं। अभ्यर्थी 26 अप्रैल तक पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद 27 अप्रैल से एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू होंगे। अब तक सभी 13 जिलों से करीब 72 हजार युवा सेना भर्ती वेबसाइट पर पंजीकरण करा चुके हैं। अंतिम तिथि के बाद पंजीकरण का मौका नहीं मिलेगा। इस रैली में सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ जिलों के युवा हिस्सा लेंगे। शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए जिलों की रैली दो से उससे अधिक दिन भी रखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: इन सरकारी नौकरियों की परीक्षा में हुई थी बड़ी धांधलेबाजी, आंसर शीट खाली छोड़ देते थे कैंडिडेट्स, एजेंसी भरती थी सही जवाब

एडमिट कार्ड अभ्यार्थी के मेल पर पहुंचेगा :—

भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन किए गए युवाओं का एडमिट कार्ड उनकी ई-मेल आइडी पर भेजा जाएगा। उसी से इसे डाउनलोड किया जा सकेगा। इसलिए जरूरी है कि पंजीकरण करते समय सही ई-मेल आइडी ही डालें। भर्ती रैली सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट या नर्सिंग असिस्टेंट वेटनरी, सोल्जर क्लर्क या स्टोर कीपरी टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समेन के लिए 10वीं उत्तीर्ण और सोल्जर ट्रेड्यमेन आठवीं पास के युवाओं के लिए आयोजित की जा रही है।