बृहस्पति कर रहा गृह राशि परिवर्तन, इन राशि वालों की बदलेगी तकदीर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. गृह नक्षत्रों के परिवर्तन का हमारी जिंदगी पर बुरा और अच्छा प्रभाव पड़ता है। मंगलवार से ग्रह-नक्षत्रों के देव गुरु बृहस्पति अपनी ग्रह राशि का परिवर्तन कर रहे हैं। देव गुरु बृहस्पति ( Jupiter ) मंगलवार से मकर राशि से कुंभ राशि में आ रहे हैं। अभी तक देव गुरु अपनी नीच राशि शनि के साथ गोचर कर रहे थे। अब शनि की ही राशि कुंभ में गोचर करेंगे। इस राशि पर ये 13 सितंबर तक गोचर करेंगे। फिर वक्री गुरु 14 सितंबर की दोपहर 2:28 बजे मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

यह भी पढ़ें: वैकल्पिक मार्ग भी तैयार, बदल सकता है मुख्तार अंसारी को लाने का रूट, जानिए वजह

पंडित भारत ज्ञान भूषण के अनुसार बृहस्पति ग्रह को देवताओं का गुरु भी माना जाता है। गोचर के गुरु जन्म राशि से दो, पांच, नाै, 10, 11वें भाव में शुभ होते हैं। बृहस्पति कर्क में उच्च के धनु और मीन उनकी स्वराशि है। अशुभ बृहस्पति की शांति के लिए गुरु ग्रह के मंत्रों का जप, गाय, मंदिर और गुरु की सेवा और गुरु ग्रह की वस्तुओं का दान करना चाहिए। राशि परिवर्तन समय के साथ बुरे प्रभाव को अधिक व क्षीण करता है।

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव
मेष राशि लाभ के योग बनेंगे। व्यापार और नौकरी में परिश्रम करना लाभ के पद पर ले जाएगा।

वृष राशि दशम भाव में बृहस्पति का आगमन से रुके कार्यों में पूरे हाेंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि भाग्य का भाव उत्तम होगा। धन लाभ लगातार होता रहेगा। घर में मंगल कार्यों में व्यस्त होने के योग बनेंगे।

कर्क राशि यह बदलाव शुभ-अशुभ दोनों प्रकार के फल देने वाला है। ऐसे में थाेड़ा सावधान रहना हाेगा। देनदारी अधिक होने से मानसिक परेशानी हो सकती है।

सिंह राशि सप्तम भाव में बृहस्पति का आगमन सिंह राशि वालों के लिए शुभ है। किसी मित्र के संपर्क में आकर नया कार्य करने का योग बनेगा।


कन्या राशि धन लाभ के याेग बनेंगे. किंतु इस समय अवधि में आपको विरोधियों से सचेत रहना हाेगा। स्वास्थ्य के प्रति भी सजगता रखनी होगी।

तुला राशि बदलाव सुख देने वाले हैं। आय के नए स्रोत स्थापित होंगे। कार्यकुशलता बढ़ेग और संतान पक्ष की ओर से चल रही चिंताएं खत्म होंगी।


वृश्चिक राशि समय आपके हित में है लाभ होता रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना है खर्च करते समय सावधानी बरतें।

धनु राशि समय आपके लिए खुशियां लेकर आ रहा है। मित्रों और शुभचिंतकों से लाभ के योग बन रहे हैं। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे।

मकर राशि वर्तमान समय में शुभ और अशुभ दोनों योग बन रहे हैं। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। व्यर्थ की चिंताओं से बचना हाेगा।


कुंभ राशि जितनी भागदौड़ व परिश्रम करेंगे उतना लाभ मिलेगा लेकिन इस बीच स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना जरूरी है।


मीन राशि अनावश्यक खर्च के साथ साथ मिथ्या के आरोप भी लग सकते हैं। अपने आस - पास चल रही घटनाओं पर नजर बनाए रखें।