यूपी में बदला मौसम का मिजाज, मौसम विभाग का तीन दिन तेज आंधी और बारिश का अलर्ट

लखनऊ. UP Weather alert यूपी में एक बार फिर मौसम ने अपना मिजाज बदला है। मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ और उसके आस-पास के जिलों में मंगलवार देर रात से ठंडी हवाएं चल रही हैं। बीच-बीच में आंधी जैसा कई बार माहौल बना है। बुधवार सुबह से सूर्य भगवान का कही पता नहीं चल रहा है।

गरज चमक के साथ बारिश :- मौसम विभाग ने 21, 22, ,23 अप्रैल को प्रदेश के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधियां हवाएं चलने की चेतावनी जारी की। इस दौरान गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं। मौसम में बदलाव का असर पूर्व पश्चिम यूपी में अधिक रहने का अनुमान है।

15 जिलों में अलर्ट जारी :- मौसम विभाग ने अलर्ट करते हुए कहा है कि, इसका सबसे अधिक असर सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, अलीगढ़, मथुरा, कन्नौज, फर्रुखाबाद, बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, उन्नाव, बांदा, चित्रकूट में पड़ेगा।

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश :- जानकारी के अनुसार, पहाड़ों पर फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। वहीं मैदानी इलाकों में धूल भरी आंधी चलने तथा बारिश होने के आसार हैं। पहाड़ों पर इसका असर लगभग तीन दिन तक रहने के आसार हैं।