कोरोना वैक्सीन के अलग अलग दामों को लेकर सुप्रीमकोर्ट हुआ सख्त, केंद्र से पूछे तीखे सवाल

देश में कोरोना से हालात काफी ज्यादा खराब हो चुके है और दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते भी जा रहे है आये दिन लाखो की संख्या में नए कोरोना मरीज सामने आ रहे है. जिस वजह से अब देश में भय का माहौल बन गया है. वही दूसरी तरफ स्थिति इतनी ज्यादा ख़राब हो गयी है कि अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी चरमरा गयी है.

इन्ही सब के बीच कोरोना वैक्सीन की कीमत को लेकर भी जमकर राजनीति की जा रही है और अब ये मसला सुप्रीमकोर्ट तक भी पहुँच गया है. जानकारी के लिए बता दें कि सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल पूछे है कि वैक्सीन की अलग अलग कीमतें क्यों सामने आ रही हैं? वैक्सीन की अलग अलग कीमतों पर केंद्र सरकार क्या कर रही है. 

इसके अलावा कोर्ट ने केंद्र से पूछा कि अपने संसाधनों जैसे सैन्य बल, अर्ध सैनिक बल और रेलवे का इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है. जिस पर केंद्र की ओर से जवाब में कहा गया कि संसाधनों की सही इस्तेमाल किया जा रहा है. बता दें कि देश के अलग अलग हाईकोर्ट में कोरोना को लेकर बहस चल रही है. वही पता हो कि पिछली बार सुप्रीमकोर्ट ने केंद्र से चार बिन्दुओं पर जवाब माँगा था और केंद्र को नोटिस जारी किया था.

जाहिर है कि अब देश की सभी अदालते इस मामले पर काफी सख्त हो गयी है और सख्ती के साथ ही केंद्र और राज्य सरकारों से जवाब मांग रही है. वही स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए सरकारें क्या कर रही है इस पर भी पूरी नजर बनाये हुए है.