जल्द निपटा ले अपने जरुरी काम नहीं तो उठानी पड़ सकती है परेशानी, मई महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

देश एक तरफ कोरोना के संकट से जूझ रहा है वही दूसरी तरफ बैंको को लेकर एक बड़ी खबर सामने  आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि अगर आप ने अभी तक बैंको के जरुरी काम नहीं किये है तो उन्हें जल्द ही कर ले क्यूंकि अगले महीने यानी मई में बैंक कई दिनों तक बंद रहने वाले है. जिसकी वजह से बैंकों के ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

जानकारी के लिए बता दें कि अगले महीने मई में बैंक कुल 12 दिन बंद रहने वाले है. वही RBI की बेवसाइट के अनुसार मई माह में कुल 5 दिन बैंक बंद रहेंगे. बता दें कि आरबीआई की वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट में कुछ ऐसी छुट्टियां होती हैं जो स्थानीय राज्य स्तर पर ही प्रभावी होती हैं.

जिस वजह से सभी राज्‍यों में 5 दिन छुट्टी नहीं रहेगी क्‍योंकि कुछ त्‍योहार या उत्‍सव पूरे देश में एक साथ नहीं मनाए जाते हैं.बता दें कि बैंक होलीडे के अलावा 8 और 22 मई को महा का दूसरा और चौथा शनिवार पड़ रहा है. जिस वजह से इन दोनों दिनों में बैंकों में कोई कामकाज नहीं होंगे. इसके अलावा 2, 9, 16, 23 और 30 मई को रविवार की छुट्टी रहती है. जाहिर है कोरोना का कहर बैंकों पर भी दिखाई देने लगा है और कई बैंक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित भी पाए जा रहे है.