वैक्सीन बनाने वाला अदार पूनावाला को लेकर शाह ने बड़ा फैसला किया है

अभी हम देख ही रहे है कि देश और दुनिया में किस तरह की स्थिति बनी हुई है. करोना के कारण लोगो के हाल बड़े ही बुरे हो रखे है और ऐसे में हर कोई बस ही चीज है जिसको उम्मीद की नजर से देखता है और वो चीज है टीका. एक बार सब लोगो को टीका लग जाए तो फिर सुरक्षा मिल जायेगी, कही न कही ये होना जरूरी भी है और इसके लिए हम लोग बहुत ही तेजी के साथ में आगे भी बढ़ रहे है. इसमें सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया कम्पनी की बड़ी भूमिका है जो देश भर में टीके बनाकर के सप्लाई कर रही है, लेकिन कुछ लोगो ने आजकल इसके मालिक अदार पूनावाला को धमकियां देना शुरू कर दिया है.

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए हरकत में आयी सरकार, पूनावाला को Y श्रेणी की सुरक्षा
अभी हम जैसा कि जानते है अदार पूनावाला की जान कितनी ज्यादा कीमती है, आज उनकी ही कम्पनी पूरे देश को टीका देकर के बचा रही है और ऐसे में उनकी सुरक्षा प्राथमिकता के साथ में की जानी जरूरी है, ऐसे में अभी हाल ही में गृह मंत्रालय ने उन्हें Y श्रेणी की सुरक्षा पदान कर दी है, इसमें उनके पास में हर समय कुल 11 पुलिस के जवान तैनात होंगे जिनमे से दो कमांडोज भी होंगे और इनका काम हर समय अदार पूनावाला की सुरक्षा करना होगा.

आपको बता दे अदार पूनावाला आज सिर्फ भारत ही नही बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी टीका बनाने वाली कम्पनी के मालिक है और उनकी कम्पनी ने वाकई में इतिहास में तो कई काम कमाल के कर के दिखाए ही है, साथ ही साथ में आज वर्तमान में भी वो बहुत ही अच्छे तरीके से करोना से निपटने के लिए देश की काफी मदद कर रहे है.

ऐसे में उनकी जान बचाकर के रखना अपने आप में काफी बड़ी प्राथमिकता है और ये रखी भी जानी चाहिए. हालांकि इस तरह की चीजे बड़े बड़े उद्योगपतियों के साथ में अक्सर होती भी रहती है जो चिंता पैदा करता है.