देश में फिर से लॉकडाउन लगाने को लेकर अमित शाह ने दिया सीधा जवाब

आज देश भर में स्थिति कोई ज्यादा अच्छी नही हो रखी है. हम देख और समझ ही रहे है कि क्या कुछ और कितना कुछ है जो खराब हालत में है और हम लोग बहुत ही अच्छे तरीके से इन चीजो से वाकिफ भी है. कोरोना के केस भी पहले से कई गुना तेजी से हो रहे है और ऐसे में कई लोगो को ऐसा लग रहा है कि केंद्र किसी भी समय लॉकडाउन की घोषणा कर सकता है लेकिन अब इस पर केंद्र को कुछ बोलना जरूरी भी तो है, जो अमित शाह ने साफ शब्दों में कहा है और आपको ये मालूम होना चाहिए.

शाह ने कहा, अभी लॉकडाउन की परिस्थिति नही
अमित शाह ने हाल ही में एक बहुत ही बड़े मीडिया समूह को इंटरव्यू दिया जिसमे वो कहते हुए नजर आये कि पिछले साल हमने लॉकडाउन किया था उसके लिए परिस्थिति अलग थी उस वक्त हमारे पास में कोई भी दवाई या फिर टीका भी नही था और हमें इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ में भविष्य को लेकर के रूपरेखा भी तैयार करनी थी, इन सबके लिए टाइम मिल जाए इसी के लिए हम लोगो ने लॉकडाउन लगाया था लेकिन आज की स्थिति अलग है.

आगे अमित शाह कहते है कि हम सभी स्टेक होल्डर्स के साथ में इस पर बात कर रहे है उनके सम्पर्क में है, हम मुख्यमंत्रियो के साथ में भी बात कर रहे है और जो भी अंत में आम सहमती बनेगी वही किया जायेगा, रही बात लॉकडाउन की तो अभी उसकी स्थिति आयी नही है. यानी कम से कम आज की तारीख में केंद्र लॉकडाउन नही लगा रहा है, हालाँकि आज से दस दिन बाद में क्या स्थिति हो जाती है ये बात खुद केंद्र भी नही बता सकता है क्योंकि केस कुछ ज्यादा ही तेज गति से बढ़ रहे है.

अब ऐसे वक्त में कही न कही बहुत सारे लोग है जो चिंतित है और चाह रहे है कि कम से कम देश में टीकाकरण जल्दी से हो जाए ताकि इस बीमारी से छुटकारा मिले और लोग अपने सामान्य जीवन की तरफ जल्दी से जल्दी लौट सके.