भारत में वैक्सीन की कमी को दूर करने के लिए इस कंपनी ने बढ़ाया मदद के लिए हाथ और कहा कि…

कोरोना महामारी ने एक बार फिर से देश में कोहराम मचा के रख दिया है. कोरोना की दूसरी लहर में लोग तेजी से कोरोना के संक्रमण का शिकार हो रहें हैं. भारत में जिस तरह से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. उसकी वजह से कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन की भारी आवश्यकता पड़ रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान कर दिया है. अब ऐसे में वैक्सीन की अधिक मात्रा में मांग बढ़ गई है और बढ़े हुए इस मांग को पूरा करने के लिए अमेरिकी कंपनी फाइजर भारत की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है.

और आप को बता दें कि वैक्सीन के इस कमी को पूरा करने के लिए दवा बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फाइजर ने यह बताया है कि उसने भारत सरकार के टीकाकरण अभियान के कार्यक्रम को पूरा करने के लिए अपने वैक्सीन को बिना मुनाफे वाली कीमत पर उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रखा है. अमेरिकी कंपनी फाइजर ने साफ तौर पर ये कहा है कि वह देश में वैक्सीन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेगी.

साथ ही फाइजर कंपनी ने ये भी बताया है कि कोरोना महामारी के इस समय में फाइजर – बॉयोनेट कोविड- 19 एमआरएनए टीका केवल सरकारी कॉन्ट्रैक्ट के जरिये आपूर्ति करेगी. अमेरिकी कंपनी फाइजर ने ये भी कहा है कि वो टीके को बिना मुनाफे वाली कीमत पर प्राप्त कराएगी. हलाकी विशेष बात ये है कि अमेरिकी कंपनी फाइजर ने यह नहीं बताया है कि टीके का बिना लाभ वाला कीमत क्या होगा.