यूपी में कोरोना से बीजेपी विधायक का निधन, सीएम योगी ने जताया दुःख

कोरोया की दूसरी लहर ने देश के कई राज्यों में कोहराम मचा रखा है. उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. राजधानी लखनऊ समेत पूरे राज्य में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. म’रने वालों की संख्या भी बहुत तेजी से बढ़ रही है. कोरोना ने राज्य में बीजेपी के एक विधायक की जान ले ली. औरैया सदर से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर की कोरोना से मौ’त हो गई. उनकी उम्र 56 वर्ष थी. मेरठ के मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज चल रहा था.

रमेश दिवाकर की मौ’त की खबर सामने आते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई. राज्य बीजेपी के कई नेता संवेदना प्रकट करने उनके घर पहुँचने लगे. दिवंगत विधायक ने पहली बार 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. हालाँकि वो 2009 से ही इटावा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट लेने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उन्ह टिकट मिला नहीं. फिर 2017 में जब पार्टी ने उन्हें औरैया सदर से विधानसभा का टिकट दिया तो उन्होने जीत का परचम लहरा दिया.

गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुछ 37 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आये. बीते 24 घंटों में यूपी में 195 लोगों की मौ’त हो गई. राज्य में इस वक़्त ढाई लाख से अधिक कोरोना के मरीज हैं और म’रने वालों का आंकड़ा 10 हजार को पार कर चुका है.