चुनाव में समय से नहीं पहुंचे वाहन तो एफआईआर के साथ निरस्त होगी परमिट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने में जुटे प्रशासन ने मतदान की तैयारियां तेज कर दी है। पोलिंग पाटियों को रवाना करने से लेकर मजिस्ट्रेटों के भ्रमण तक के लिए वाहनों का अधिग्रहण कर लिया गया है। छोटेे वाहन 16 अप्रैल को आईटीआई मैदान में उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए है। समय से वाहन न पहुंचने पर वाहन स्वामियों को एफआईआर दर्ज कराने, परमिट व पंजियन निरस्त करने की चेतावनी दी गयी है।

बता दें कि जिले में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान की तैयारियां पूरी हो गयी है। पोलिंग पार्टियों को लेकर जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था करने में प्रशासन जुटा है। चुनाव के लिए प्रशासन ने करीब 1700 बड़े और भारी वाहन और 400 छोटे वाहनों को अधिग्रहीत करने की कार्रवाई कर रहा है। डीएम ने वाहन स्वामियों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव ड्यूटी के लिए अधिग्रहित वाहन समय से लेकर पहुंचे। यदि समय से वाहन नहीं पहुंचा तो संबंधित वाहन का पंजीयन और परमिट निरस्त कर दिया जाएगा। साथ ही वाहन स्वामियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी जाएगी।

जिलाधिकारी ने के निर्देश पर सहायक संभागीय अधिकारी प्रशासन सतेंद्र यादव के नेतृत्व में 1700 बड़े और भारी वाहन और 400 छोटे वाहन अधिग्रहित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि छोटे वाहनों को 16 अप्रैल को आईटीआई मैदान में बुलाया गया है। वहीं बड़े वाहनों को उनके संबंधित ब्लाक या फिर उनके नजदीकी ब्लाक में बुलाया गया है। ताकि पोलिंग पार्टियां समय से रवाना हो सके। इन वाहन स्वामियों को नोटिस भी दिए जा रहे हैं कि वह निर्धारित स्थान और समय पर वाहन लेकर पहुंचे।

BY Ran vijay singh