बड़ी दुखद खबर: सीताराम येचुरी के बेटे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर एके वालिया का कोरोना से निधन

भारत में कोरोना महामारी की वजह से हर दिन हजारों मौतें हो रही हैं। इसी बीच कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी ) (CPI(M)) के नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता- दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर एके वालिया का कोरोना से निधन हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीपीआई (एम) पार्टी के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के बड़े बेटे आशीष येचुरी (Ashish Yechury) का कोरोना से निधन हो गया है। दुख के इस वक्त में सीताराम येचुरी ने कहा कि यह बहुत दुख के साथ मुझे आप लोगों को जानकारी देनी पड़ रही है कि मैंने अपने बड़े बेटे आशीष येचुरी को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान खो दिया। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके वालिया का कोरोना से निधन

दिल्ली में शीला दीक्षित सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके वालिया का आज सुबह कोविड-19 की वजह से निधन हो गया। वालिया का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था। वालिया दिल्ली की शीला दीक्षित सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं। 72 वर्षीय वालिया कोरोना संक्रमित हो गए थे।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में 3,15,735 मामले सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,59,24,989 पहुंच गई है। वहीं पूरे देश में अब तक 22,84,411 लोग सक्रिय हैं। जबकि 2,101 लोगों की मौत के बाद कुल अब तक 1,84,672 लोगों की मौत हो चुकी है। अब भी कई राज्य मेडिकल ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की कमी से भी जूझ रहे हैं।