ऑक्सीजन की किल्लत के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने जारी किया खास ऐप

देश के कई राज्यों में कोरोना से हालात काफी ख़राब होते जा रहे है जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो गयी है. वही दिल्ली और महाराष्ट्र में हालात पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा ख़राब हो गए है और अब UP में भी दिन पर दिन स्थिति ख़राब होती नजर आ रही है. दरअसल कोरोना की दूसरी लहर ने देशभर में अपना कोहराम मचाया हुआ है.

बता दें कि शुक्रवार को यूपी में कोरोना के 37238 नए केस आए जो एक दिन में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या है. इसके साथ ही प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के चलते 199 लोगों की मौत भी हो गई. इन्ही सब बातों के बीच लगातार अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी का मामला भी सामने आ रहा है. जिस वजह से अब योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है.

योगी सरकार ने ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्टम ऑक्सीजन ट्रैकिंग सिस्टम का ऐप लागू किया है. जिससे अस्पतालों से लेकर ऑक्सीजन टैंकर तक की मॉनिटरिंग होगी. इतना ही नहीं अस्पतालों में बेड्स को किल्लत को देखते हुए भी गाजियाबाद प्रशासन ने टीम बनाई है जो यह पता लगाएगी कि कहीं अस्पतालों में कम बीमार लोगों ने बेड्स पर कब्जा तो नहीं जमा रखा है. ऐसे मामलों का पता लगाकर उनकी स्टैट्स रिपोर्ट भी दी जाएगी. जाहिर है देश में कोरोना के संकट से स्थिति ख़राब हो चुकी है और स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गयी है. जिस वजह से अब हालातों को देखते हुए सरकार हर जरुरी कदम उठा रही है.