मुख्तार अंसारी को वैकल्पिक मार्ग से भी ले जा सकती है पुलिस, इस रूट पर अलर्ट है फोर्स

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ ( meerut news ) कुख्यात बाहुबली मुख्तार अंसारी ( mukhtar ansari news ) को पंजाब की रोपड़ जिला जेल से बांदा जेल ले जाने के लिए पुलिस कर्मियों का सुरक्षा दस्ता रोपड़ पहुंच गया है। मुख्तार अंसारी को पुलिस बांदा जेल ( banda jail ) के लिए लेकर रवाना होगा। करीब 100 पुलिसकर्मियों के इस जत्थे में पुलिस अधिकारियों से लेकर अत्याधुनिक हथियारों से लैस पुलिसकर्मी शामिल हैं। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल ले जाने के लिए कई मार्गों का विकल्प चुना गया है। जरूरत पड़ने पर किसी भी मार्ग को सुरक्षा की दृष्टि से चुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाते समय कुछ ऐसा रहेगा सुरक्षा घेरा, ये सुपरकॉप संभालेगा डॉन की कमान

वैकल्पिक मार्गों में से एक मार्ग पंजाब से सहारनपुर के रास्ते यूपी में प्रवेश कर मेरठ होते हुए रखा गया है। यह अलग बात है कि इस बारे में पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं लेकिन एडीजी जोन राजीव सबरवाल ने जोन के सभी जिलों के आलापुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया है। मुख्तार को बांदा जेल में लाने वाली टीम को काफी लम्बा सफर तय करना है। मुख्तार को लेकर भारी भरकम टीम आठ अप्रैल तक बांदा जेल पहुंचेगी। सड़क मार्ग से बाहुबली को बांदा लाने में पुलिस की टीम को करीब 1800 किलोमीटर का सफर तय करना होगा।

यह भी पढ़ें: UP TOP News : 8 अप्रैल से पहले यूपी लाया जाएगा बाहुबली मुख्तार अंसारी, यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज, सीएम योगी दिये ये निर्देश

मुख्तार को रोपड से बांदा जेल ले जाने के लिए कई रूट प्लान बनाए गए हैं। इसमें एक प्लान तो मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा पुलिस रूपनगर जेल से रोपड़ से निकल कर सोनीपत, पानीपत होते हुए ईस्टर्न पेरीफ़ेरल एक्स्प्रेसवे होते हुए यमुना एक्स्प्रेस्वे से ताज एक्सप्रेस-वे से इटावा पहुंचने के बाद औरेया होते हुए बेला रोड़ से सीधे जालौन के जोल्हूपुर मोड़ से हमीरपुर होते हुए चिल्ला रोड से बांदा पहुंचने की योजना है। इसके साथ ही एक प्लान सहारनपुर के रास्ते यूपी में प्रवेश कर मेरठ होते हुए बांदा जाने का है। रूट के तमाम जिलों के कप्तानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। मुख्तार अंसारी को सड़क मार्ग से लाने वाली टीमों के साथ एक-एक बैक अप टीम भी साथ में चलेगी।