देश में बढ़ते हुए कोरोना के कहर को देखते हुए भारतीय सेना ने उठाया बड़ा कदम…

देश में बढ़ते हुए कोरोना ने हर किसी को तोड़ कर रख दिया है. कोरोना की पहली लहर से ठीकठाक ढंग से उबरने के बाद अभी हम गति पकड़ ही रहे थे कि तब तक कोरोना की दूसरी लहर ने हम सबको फिर से बहुत ही तेजी से अपने गिरफ्त में कर लिया है. कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और इसी बढ़ते हुए कोरोना के कहर को देखते हुए भारतीय सेना ने पुरे देशभर में उपस्थित अपने पहले के सैनिकों को कोरोना वायरस की कहर से बचाने के लिए एक्ससर्विस मैन सेल की तरफ से 24 घंटे की हेल्पलाइन की शुरुआत की है.

आपको बता दें कि बढ़ती हुई कोरोना महामारी को हराने के लिए देश के एयर फोर्स ने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने की जिम्मेदारी उठा चुकी है और अब देश के थल सेना ने भी बहुत ही सराहनीय कार्य किया है. सेना के द्वारा किये गये इस कार्य का लाभ पुरे देश में सेवा कर चुके लाखों जवान और उनके परिजनों को होगा. ऐसा करने से सभी पहले के सैनिक अब सैनिक अस्पताल में ही अपना उपचार करा सकेंगें और विशेष बात ये है कि आर्मी के अस्पतालों में अब किसी का भी इलाज करने से मना नहीं किया जा सकता है.

सेना मुख्यालय ने पुरे देश में फैले एक्स सर्विसमैन सेल को पूर्व सैनिकों को कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए पूरी जानकारी उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है. सेल का हेल्पलाइन नंबर चौबीसो घंटे मदद के लिए कार्य करेगा. इसका बहुत बड़ा फायदा यह है कि जो सैनिक दूर के क्षेत्रों में रहतें हैं जहाँ कोरोना संक्रमण का उपचार करना बहुत ही कठिन कार्य होता है उनके लिए यह मददगार साबित होगा और जारी किया गया यह हेल्पलाइन नंबर की सहायता से कोरोना के अस्पतालों के बारे में भी जान सकेंगें. सभी सैनिक अस्पतालों में पहले के सैनिकों के लिए कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए उससे जुड़ी सभी सुविधाएँ तैयार कर दी गयीं हैं.