कर्फ्यू का हाल जानने के लिए बाइक से निकले डीएम-एसपी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रामपुर rampur news in hindi नगर की सड़कों पर कर्फ्यू curfew का कैसा हाल है ? लोग कितना पालन कर रहें हैं ? कितने लोग ऐसे हैं जो कर्फ्यू के निर्देशों काे नहीं मान रहे ? यह जानने के लिए रामपुर के डीएम rampur dm और एसपी Rampur SP एक साथ अलग-अलग बाइक से सड़क पर निकले। इस दोनों अफसर मुख्य मार्गों से हाेते हुए गलियों तक में घूमें। मुख्य बाजारों में भी गए और इस दाैरन सड़क पर मिले लाेगाें से वजह भी पूछी।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बिगड़ते माहौल के बीच नए नियमों का ऐलान, नाइट कर्फ्यू के साथ ही वीकेंड कर्फ्यू भी, शराब समेत यह दुकानें रहेंगी बंद

इस दाैरान दाेनाें अफसरों डीएम-एसपी ने जिले के लाेगाें के आभार जताते हुए कहा कि जिले काे लाेग समझदार हैं और निर्देशों का पालन कर रहे हैं यह खुद उन्होंने देख लिया हैं। लाेग शासन की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और अपने घरों में हैं। इस दाैरान उन्हाेंने लाेगाें से आह्वान किया कि अगर कोरोना से लड़ना है ताे कम से कम घरों से बाहर निकलना हाेगा।

यह भी पढ़ें: यूपी के 10 जनपदों में बदला Night Curfew का समय, अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेंगी पाबंदी

आप साेच रहे हाेंगे कि जब सड़कों पर काेई था ही नहीं तो डीएम-एसपी ने यह बातें किससे कही ? दरअसल उन्हाेंने यह बातें मीडियाकर्मियाें से कही। बताया कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराने के पुलिस सड़कों पर गश्सत कर रही है। अच्छी बात यह है कि लोगों प्रशासन काे सख्ती नहीं करनी पड़ रही और लोग खुद ही समझदार हाे रहे हैं घरों से बाहर नहीं निकल रहीं।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, इसको लेकर लग रहा सट्टा, यूपी में बढ़ा नाइट कर्फ्यू का टाइम

डीएम एसपी दोनो एक साथ आधी रात काे करीब 9 बजे दाे अलग-अलग बाइक पर सवार होकर निकले। डीएम लाल कलर की बुलेट बाइक पर थे तो एसपी सफेद रंग की अपाचे पर निकले। जब एसपी-़डीएम के बाइक पर निलने की सूचना मिली ताे पूरे जिले की पुलिस में हड़कंप मच गया। दाेनाें अफसरों के पीछे यातायात प्रभारी समेत कई दरोगा व पुलिसकर्मी भी चल दिए।

यह भी पढ़ें: यूपी के 10 जनपदों में बदला Night Curfew का समय, अब रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेंगी पाबंदी

दाेनाें ही अफसरों का घर मुख्य मार्ग पर है। दोनों अधिकारी बाइक पर सवार होकर निकले तो पहले गांधी समाधी होते हुए राजद्वारा रोड, जेल रोड मदरसा होते हुए चाकू बाजार, मिस्ठान गंज, बिलासपुर गेट, पहाड़ी गेट होते हुए माल गोदाम तिराहा पार करते हुए डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर पार्क पहुंचे जहां पर उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात की और बताया कि हालात ठीक हैं सभी लोग नियमाें का पालन कर रहे हैं। एसपी बोले जिले में 30 फीसदी पुलिस बची है जिसे कर्फ्यू का पालन कराना है, लोगों से अपील है कि बेबजह घरों से न निकले सभी सेवाएं जारी रहेंगी। आपको कर्फ्यू का पालन करना है पुलिस को सहयोग देना है।

यह भी पढ़ें: नाइट कर्फ्यू के कारण हर दिन नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा जाम, इन लोगों को मिल रही छूट