आज फ्रांस ने जो भारत के लिए किया, वो इजरायल या रूस कोई नही कर सकता

आज विश्व पूरी तरह से बदल चुका है और ये बात तो हम लोग भी बहुत ही अच्छे से जानते है कि क्या कुछ है जो हो रहा है देखने में आ रहा है हर किसी के दोस्त और दुश्मन बदल रहे है और वक्त के साथ में ये चीजे तो होती ही रहती है ये हम लोगो ने हर जगह पर हर चीज में देखा है. अगर हम लोग बात करते है काम की तो आपको पता है भारत में करोना की कितनी बुरी हालत हो रखी है और ऐसे वक्त में दुनिया भर से मदद आ रही है, लेकिन जिस तरह की मदद फ्रांस ने की है वो कोई और कर ही नही सकता है.

फ्रांस ने चालू किया विदेश मंत्रालय के अंडर एक विशेष भारत की मदद का मिशन, खुद राष्ट्रपति ले रहे कमान
अभी हाल ही में भारत में बढ़ हरी करोना की स्थिति को देखते हुए फ्रांस की सरकार ने एक आधिकारिक मिशन लांच किया है जिसका लक्ष्य ही है भारत से करोना को खत्म करने के लिए मदद करना. इसके लिए फ्रांस के विभिन्न मंत्रालय अपने अपने हिसाब से कार्य कर रहे है. इसके लिए फ्रांस भारत के कई बड़े बड़े अस्पतालो में तुरंत प्रभाव से बड़े बड़े और विशालकाय ऑक्सीजन जनरेटर लगवा रहा है.

इससे हर मिनट में कई हजार लीटर ऑक्सीजन तैयार होगी और अगर भविष्य में भी ऐसी कोई विपदा आती है तो ये मशीने भारत के लिए काम आएगी. यही नही फ्रांस ने कहा है कि हम नही चाहते भारत इसके लिए कोई भी पैसा दे, हम बस ये गिफ्ट में फ्री दे रहे है. इसके अलावा इमरजेंसी मदद के लिए तो फ्रांस जो भी दवाई और ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे जा सकते है वो तो भेज ही रहा है और इससे भारत को गजब की मदद मिलने वाली है इस बात में कोई भी शक नही है.

हालांकि ये चीजे अपने आप में थोडा भरोसा भी बनाती है कि चलो आज दुनिया में एक देश है जो किसी भी मुश्किल में भारत के साथ में कंधा से कंधा मिलाकर के खड़ा हुआ है और इससे बढ़िया तो और कुछ हो ही नही सकता है.