रोहित सरदाना के निधन की न्यूज पढ़ते हुए रो पड़ीं आज तक की एंकर, भावुक हुआ पूरा देश

वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के अचानक निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. आम आदमी से लेकर राजनीति जगत की हस्तियाँ उनके निधन से गहरे सदमे में हैं. वो कोरोना से पीड़ित थे. रोहित सरदाना आज तक के मशहूर डिबेट कार्यक्रम दंगल को होस्ट करते थे और दंगल को वो नयी ऊँचाइयों पर ले गए. उनकी बेबाक पत्रकारिता ने उन्हें भारत का सबसे लोकप्रिय पत्रकार बना दिया था. शायद यही वजह है कि उनके निधन से हर आदमी अपनी व्यक्तिगत क्षति महसूस कर रहा है.

रोहित सरदाना के निधन की खबर सबसे पहले सोशल मीडिया पर पत्रकार सुधीर चौधरी ने ब्रेक की. लेकिन काफी देर तक जब आज तक पर उनके निधन की खबर नहीं आई तो लोगों को उम्मीद जगी की शायद ये खबर गलत हो और रोहित पूरी तरह ठीक हों. चैनल पर एंकर नवजोत रंधावा ने रोहित सरदाना के निधन की खबर ब्रेक की और रो पड़ी. उनके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. उनके साथ पत्रकार चित्रा त्रिपाठी भी थीं और उनका भी रो -रो कर बुरा हाल था. उनके मुंह से कोई अल्फाज नहीं निकल रहे थे. जब नवजोत रंधावा ने अंजना ओम कश्यप से बात करने की कोशिश की तो उके रुंधे गले से कोई आवाज नहीं निकल रही थी.

गृह मंत्री अमित शाह ने रोहित सरदाना के निधन पर दुःख जताते हुए लिखा, ‘रोहित सरदाना जी के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. राष्ट्र ने एक बहादुर पत्रकार खो दिया, जो हमेशा निष्पक्ष और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए खड़ा था. भगवान उनके परिवार को इस दुखद नुकसान को सहन करने की शक्ति दे. उनके परिवार और फॉलोअर्स के प्रति मेरी गहरी संवेदना.’