कोरोना और लॉकडाउन के चलते रेलवे ने कई ट्रेनें की हैं रद्द, घर से निकलने से पहले देख लें लिस्ट

देश में कोरोना का क़हर हर तरफ़ बरप रहा है. चारों तरफ़ हाहाकार मचा है है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के साथ साथ ऑक्सीजन की भारी क़िल्लत हो रही है और लोगों का ऑक्सीजन लेवल गिर रहा है जिससे उनकी जान जा रही हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं. इसी बीच एक बड़ी ख़बर रेलवे की तरफ़ से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कई राज्यों ने तो संपूर्ण लॉकडाउन भी लगा रखा है. वहीं इसका असर अब भारतीय रेलवे पर भी पड़ता नज़र आ रहा है. रेलवे ने यात्रियों की संख्या कम होने के चलते अब कई ट्रेनों को रद्द किया है. देखें पूरी लिस्ट..

अगर आप भी कहीं सफ़र पर जाने वाले हैं तो पहले ये ख़बर जान लें कि कौनसी ट्रेनें रेलवे ने रद्द की हैं. तो चलिए बताते हैं आपको दक्षिण रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया है कि 27 अप्रैल से 11 मई तक के लिए कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

ग़ौरतलब है कि सेंट्रल रेलवे की तरफ़ से रद्द की गयी ट्रेनों के नाम मुंबई-मनमाड-मुंबई स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 10 मई 2021 तक कैंसिल की गई है, 02113 पुणे-नागपुर त्रि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 28 अप्रैल से 10 मई तक कैंसिल है और मुंबई-पुणे-मुंबई स्पेशल ट्रेन 27 अप्रैल से 10 मई 2021 तक कैंसिल की गई.