अपहृत मासूम दक्ष की हत्या कर शव नहर में फेंका, गुस्साए लोगों ने सड़क पर शव रख लगाया जाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा. दादरी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला वेद विहार में घर के सामने से गायब हुए साढ़े 3 साल के दक्ष का शव बुलंदशहर नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित नहर से बरामद हुआ है। बदमाशों ने उसकी हत्या करने के बाद उसके शव नहर में फेक दिया था, जिसकी शिनाख्त पिता और अन्य रिश्तेदारों ने की है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में दक्ष के परिजन पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। गुस्साए लोगों ने सूरजपुर दादरी रोड पर दक्ष का शव रखकर उसे जाम कर दिया। एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल और पीएसी को मौके पर तैनात किया गया है। पुलिस लोगों को समझाने में जुटी हुई है। जबकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है।

यह भी पढ़ें- दो दिन पहले हुई थी शादी, बाथरूम में फंदे से लटका मिला फाैजी का शव

आखिर साढ़े 3 साल के मासूम दक्ष की दुश्मनी किसी के साथ क्या हो सकती है, यह बात लोगो समझ नहीं पा रहे हैं। बिजली विभाग में संविदा कर्मचारी और दक्ष के पिता मुनेंद्र बताते हैं कि 31 मार्च को जब वे ऑफिस गए थे तब उनका बेटा घर के सामने खड़े होकर आइसक्रीम खा रहा था। उसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में वह गायब हो गया। काफी तलाशने के बावजूद उसका कोई पता नहीं लग पाया। परिवार वालों ने दक्ष की फोटो के साथ उसके गायब होने की सूचना कोतवाली दादरी में दी थी।

इस मामले में दादरी पुलिस ने शुरू से ही लापरवाही बरती है। परिजनों ने थाने पर पहुंचकर देर रात हंगामा भी किया। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने उनसे बात कर आश्वासन दिया कि जल्दी बच्चे को बरामद कर लिया जाएगा, लेकिन पुलिस का आश्वासन खोखला साबित हुआ। बच्चे की हत्या कर दी गई और उसका शव बरामद किया गया। लोगों में इस बात को लेकर काफी रोष है और गुस्सा भी है। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

लोगों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए सड़क को जाम कर हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। डीसीपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि बच्चे के अपहरण के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। दादरी में पहले कोतवाली से चंद कदमों की दूरी पर जूता कारोबारी की पिटाई और अब अपहृत मासूम की हत्या से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 7 वर्षीय किशोरी हुई हैवानियत का शिकार, गांव के ही शख्स ने वारदात को दिया अंजाम, गिरफ्तार