रिपोर्ट: भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है युद्ध

भारत और पकिस्तान के बीच में स्थितियां वैसे तो कभी सुधरती ही नही है और ये बात तो हम भी पिछले 70 वर्षो से देखते हुए आ रहे है. कुछ कुछ वक्त पर बॉर्डर पर सीजफायर भी देखने वाले है, लेकिन अभी जो रिपोर्ट्स निकलकर के सामने आयी है वो कई लोगो को चिन्तित कर रही है क्योंकि मसला ही कुछ ऐसा है. इसके अनुसार आने वाले वक्त में साउथ एशिया में स्थिति बिगड़ सकती है और इसका सीधा प्रभाव भारतीय नागरिक ही झेलने वाले है जो कि बड़ी ही जाहिर सी बात है.

अमेरिकी इंटेलीजेन्स कम्यूनिटी ने पब्लिश की है रिपोर्ट
अमेरिका की इंटेलीजेन्स कम्यूनिटी द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट में इस बार साउथ एशिया का विशेष रूप से जिक्र देखने को मिला है, यहाँ पर कहा गया है कि इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच में एक लड़ाई देखने में आ सकती है और ये कोई छोटी मोटी घटना नही होगी जो बॉर्डर में देखने में आती है बल्कि इस बार जो कुछ भी होगा उससे पूरे देश के देश प्रभावित होंगे और इस कारण से पूरे एशिया की इकॉनमी को एक बहुत ही बड़ा झटका भी लग सकता है, क्योंकि भारत का कई बिलियन डॉलर यहाँ पर खर्च हो सकता है.

कारण में कश्मीर और अनचाही घटनाओं का है जिक्र
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत बहुत ही अधिक अच्छे से अग्रसर हो जाता है इसके चलते भारत पाक के बीच में ये सब होने की संभावना अधिक है. रिपोर्ट में बताया गया है कि जो युद्ध होगा उसके पीछे की वजह कश्मीर हो सकता है या फिर भारत में कोई ऐसी घटना जिसके पीछे पाक का हाथ निकल आता है तो भी दोनों ही देश इस दिशा में धकेल दिए जा सकते है और फिर ये चिंतनीय स्थिति बन सकती है जो आम नागरिको के लिए परेशानी का सबब बनेगी.

इंटेलीजेन्स कम्यूनिटी का रिकॉर्ड रहा है हमेशा से शानदार, गलती की गुंजाइश कम
अमेरिका की इस एजेंसी के पास में दुनिया भर का ख़ुफ़िया डाटा मौजूद रहता है जिसका एनालिसिस करके ये लोग रिपोर्ट तैयार करते है, कई ग्लोबल घटनाओं की भविष्यवाणी इन्होने पहले ही कर दी थी और बहुत ही कम गुंजाइश रहती है कि ये किसी बात को लेकर के विश्लेषण करे और वो न हो, तो ऐसे में भारत को सावधान रहने की जरूरत तो है.