चुनाव में वोटरों को लुभाने की थी कोशिश, प्रधानपति शराब सहित गिरफ्तार, मचा हड़कंप

सीतापुर. थाना क्षेत्र में पुलिस ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अवैध शराब के रोकथाम की कड़ी में बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए ले जाई जा रही अवैध शराब जब्त करते हुए निवर्तमान प्रधानपति को भी गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने शराब को लाने ले और जाने के लिए वाहन के रूप में प्रयोग की जाने वाली कार को जब्त करने हुए मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने कार से 5 पेटी अवैध देशी शराब भी बरामद की है। पुलिस का कहना है कि इन पेटियों ने कुल 226 शीशियां 200 ml की बरामद हुयी है जिन्हें जब्त कर लिया गया है।

शराब से लुभाने की थी कोशिश

मामला कमलापुर थाना क्षेत्र के इलाके का है। यहां पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुयी कि कुछ व्यक्ति वोटरों को चुनाव में लुभाने के लिए शराब का इस्तेमाल कर रहे है और एक जगह से दूसरी जगह पर कार से आसानी से ले जा रहे हैं। पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग लगाई और चेकिंग के दौरान ही एक यूपी 31 AC 3606 नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार सफ़ेद रंग की संदिग्ध मानकर रोका और जमा तलाशी की तो कार की गाड़ी में शराब की पेटियां बरामद हुयी।

पुलिस ने की कार्रवाई

पुलिस ने कार में सवार अभियुक्त विजय कुमार पासी पुत्र रामकेशन निवासी बाबुआपुर कैमा थाना रामपुरकलां को गिरफ्तार कर लिया और कार की डिग्गी से अवैध देशी शराब की 5 पेटियों को जब्त कर लिया। पुलिस का कहना हैं कि इन बरामद पेटियों में 200 ML की कुल 225 शीशियां बरामद हुई हैं और गिरफ्तार निवर्तमान प्रधानपति के खिलाफ शराब अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पुलिस का कहना है कि कार से बरामद शराब से यह आशंका है कि यह शराब पंचायत चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए ले जाई जा रही थी।