एंबुलेंस में लगे सीएनजी टैंक और ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट, बिजली के तारों में लगी आग

लखनऊ. राजधानी लकनऊ में कालीचरण इंटर कालेज के पास बनी दुकान के बाहर खड़ी एंबुलेंस में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। लोगों ने दमकल कर्मियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मी आग बुझाने में लगे ही थे कि एंबुलेंस में लगे सीएनजी टैंक (CNG Tank) और उसमें रखे ऑक्सीजन सिलेंडर में विस्फोट हो गया। हादसे में पांच लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास मौजूद लोग दुकानों से निकलकर भागने लगे। आसपास की दुकानों में भी आग लग गई और एंबुलेंस के परखच्चे उड़ गए।

विस्फोट इतना भयानक था कि रिक्शे से जा रहे राहगीर भी धमाके की चपेट में आ गए और सड़क पर गिर पड़े। स्थानीय लोगों ने आसपास लगी दुकानों में दमकलकर्मियों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की। किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। धमाके में कई लोग घायल हो गए। जबकि कुछ को मामूली चोटें आईं। आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे तीन दमकलकर्मी भी जुलस गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को ट्रामा सेंटर भर्ती कराया गया।

दुकानदार की लापरवाही आई सामने

प्रथमदृष्टया दुकानदार की लापरवाही सामने आई है। इस संबंध में तहरीर मिलने पर एफआइआर दर्ज कर कारवाई की जाएगी। घायलों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस का कहना है कि एम्बुलेंस किसी सुशील नाम के व्यक्ति की है, जिसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

जले बिजली के तार

एम्बुलेंस में विस्फोट से बिजली के तारों में भी आग लग गई। शॉर्ट सर्किट की आशंका के कारण फौरन घटना की जानकारी बिजली विभाग को दी गई। इसके बाद वहां की बिजली काटी गई। बाद में बिजली विभाग के कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया।ॉ

ये भी पढ़ें: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर स्लीपर बस जलकर हुई खाक, बस यात्रियों ने कूदकर बचायी

ये भी पढ़ें: यूपी में कई जिलों में हाईटेंशन लाइन का कहर, किसानों की लाखों रुपए की फसल खाक