बंगाल : प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर ह’मला, चुनाव आयोग ने ममता सरकार से मांगी रिपोर्ट

केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी और चुनाव आयोग की लाख कोशिशों के बाद भी पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिं’सा कम होने का नाम नहीं ले रही बल्कि चुनावों के दौरान ये और बढ़ गई है. कूचबेहार में बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर ह’मला हुआ. इस ह’मले में उनकी कार के शीशे टूट गए. दिलीप घोष ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमे वो हेलमेट पहने नज़र आ रहे हैं. इस ह’मले में सिर्फ गाड़ी को नुक’सान पहुंचा. दिलीप घोष को कोई चो’ट नहीं आई. उन्होंने TMC पर इस ह’मले का आरोप लगाया है.

ह’मले की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए दिलीप घोष ने लिखा, ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की स्थिति दयनीय है. टीएमसी के गुं’डों ने टीएमसी के झंडे लेकर मेरी कार पर ब’म फेंके और खिड़की के शीशे को तो’ड़ दिया. उन्होंने बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं पर भी ह’मला किया और कई कारों में तो’ड़फो’ड़ भी की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी पीछे हटते देखे गए.’

दिलीप घोष पर ह’मले को लेकर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाया है और ममता सरकार ने इस मामले में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. इससे पहले भी भाजपा नेताओं पर ह’मले हो चुके हैं. नंदीग्राम में मतदान वाले दिन ही TMC कार्यकर्ताओं ने सुवेंदु अधिकारी की गाडी को घेर लिया था. फिर मोयना से पार्टी के उम्मीदवार अशोक डिंडा पर भी चुनाव प्रचार के दौरान ह’मला हुआ जिसमे उन्हें चो’टें आई. बीजेपी उम्मीदवार पापिया अधिकारी पर भी ह’मला हुआ था.