कोरोना के बेकाबू होने के बीच पीएम मोदी ने बुलाई मंत्री परिषद की बैठक, ले सकते हैं बड़े फैसले

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रही हैं ताकि कोरोना को काबू में किया जा सके लेकिन मरीजों के आंकड़े हर दिन एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जिस दिन तीन लाख से ज्यादा मामले सामने नही आ रहे हों और हजारों लोग जान नहीं दे रहे हों. अब इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें देश में कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी एक्शन मोड में हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को मंत्री परिषद की बैठक बुलाने का ऐलान किया है. ये बैठक शुक्रवार को 11 बजे से होगी. पीएम मोदी की इस बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. जिस तरह के देश में हालात पैदा हो रहे हैं उसे देखते हुए यही माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बैठक में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

मंत्री परिषद की ये बैठक दिल्ली में होगी. माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बैठक में कोरोना से लड़ने के लिए युद्ध स्तर पर बनाई गयी रणनीति को लागू करने का ऐलान भी हो सकता है. इससे पहले भी पीएम मोदी कई और लोगों के साथ भी मीटिंग कर चुके हैं और देश में ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर सेना प्रमुख से भी जानकारी ले चुके हैं साथ ही कई आदेश भी दे चुके हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने गुरूवार को सेना प्रमुख एम एम नरवणे के साथ बैठक की थी. जिसमें सेना प्रमुख ने सेना की तरफ से उठाये गये कदमों और अन्य तैयारियों की समीक्षा के बारे में बताया. उन्होंने बताया है कि सेना ने अपने चिकित्सा कर्मचारियों को राज्य सरकारों की सेवा में तैनात किया है. इसी के साथ देश के अलग अलग हिस्सों में अस्थाई अस्पताल भी बनाये जा रहे हैं. पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके सेना प्रमुख के साथ हुई बैठक के बारे में जानकारी दी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि ‘‘कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.’’